गाजियाबाद में मुख्यमंत्री : योगी बोले-प्रदेश में माहौल बिगाड़ने वालों की खैर नहीं, जमीन से उखाड़ देंगे

UPT | गाजियाबाद में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Sep 18, 2024 23:12

वर्तमान में जनपद गाजियाबाद इतना बदल गया है कि आज से 10 वर्ष पूर्व जितने गाजियाबाद देखा होगा वह आज के गाजियाबाद को देखते हुए आश्चर्यचकित होगा

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री ने युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित कर दिया रोजगार का उपहार 
  • मुख्यमंत्री ने 632 लाभार्थियों को बांटा 327 करोड़ का ऋण 
  • 757 करोड़ की 111 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास 
Ghaziabad News : गाजियाबाद के रामलीला मैदान, घंटाघर में जिला प्रशासन द्वारा वृहद रोजगार मेला, ऋण वितरण, स्मार्ट फोन/टै​बलेट वितरण, विकास कार्यों का शिलान्यास/उद्घाटन और प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यक्रम आयोजित किया गया। सुबह से तेज बारिश के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां युवाओं सहित जनपदवासियों के जन सैलाब ने मुख्यमंत्री का पूरे उत्साह के साथ तालियों की गूंज व योगी की जिन्दाबाद के नारों से स्वागत किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा वृहद रोजगार मेला का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री द्वारा युवाओं, कंपनियों व बैंक के प्रति​निधियों के साथ वार्ता भी की गई। कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश में चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों की एक शार्ट फिल्म दिखाई गयी।

युवाओं ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय के उद्घोष के साथ विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सर्वप्रथम मैं आपके साहस एवं स्वागत के लिए हृदय से आभार प्रकट करता हूं कि सुबह से हो रही तेज बारिश में भी आप लोगों द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया। हम प्रदेश के सभी युवाओं के सपनों को उठान देने ​के लिए एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। हम हर युवा को उनकी काबिलियत के अनुसार उसकी पंसद का रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वर्तमान में जनपद गाजियाबाद इतना बदल गया है कि आज से 10 वर्ष पूर्व जितने गाजियाबाद देखा होगा वह आज के गाजियाबाद को देखते हुए आश्चर्यचकित होगा कि कहां पुराना गंदगी व टूड़ी सड़कों का गाजियाबाद और कहां आज का सुन्दर व गड्ढ़ामुक्त गाजियाबाद। आज जनपद स्मार्ट सिटी बन चुका है। गाजियाबाद में आज हर बुनियादी सुविधाएं है जिसमें रेपिड, मैट्रो, एअरपोर्ट, एलिवेटिड सहित अन्य ​सुविधाऐं है। मै बताना चाहूंगा कि आने वाले समय में जनपद में एम्स बनाया जाएगा। 

जनपद में सौन्दर्यकरण का कार्य निरन्तर क्रियान्वित 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यहां निवेशक भी हैं, तो रोजगार भी हैं। यहां उत्तरांचल भवन भी है और पूर्वांचल भवन भी है। यहां हर आयोजनों के लिए प्रत्येक सुविधाऐं है। इसके साथ ही जनपद में सौंदर्यीकरण का कार्य निरन्तर क्रियान्वित है। विपक्षियों की नीति थी कि बस उनके माफिया ही पनपे, जिनसे की उनकी जेब व घर भरते हैं, उन्हें आम जन व जनपद, देश-प्रदेश के विकास से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं था। उनका एक ही लक्ष्य और एक ही सपना था कि फूुट डालों और राज करों। मंच के माध्यम से मैं सभी देशवासियों से अपील करूंगा कि जातिधर्म के नाम पर लड़ों नहीं। आपसी प्रेम, सौहार्द और शांति के साथ जीवन जीएं।

विपक्षियों द्वारा राम मंदिर निर्माण, स्वच्छता व विकास सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं और कार्यों में रोड़ा बनते रहे और उग्रवाद, जातिवाद, धर्मवाद को बढ़ावा देने का कार्य कर आ रहे हैं। यदि कोई प्रदेश का माहौल खराब करने का कार्य करेगा या विकास में रोड़ा बनेगा तो हम उस जमीन से उखाड़ फेकेंगे। इसी का नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश में माफिया/अपराधियों का नामों निशान नहीं है, जिसके चलते दंगे होने, भय का माहौल सब खत्म हो गया है। इससे उनके आका जो विपक्षी हैं उन्हें बहुत पीड़ा हो रही है और जिसके चलते अनर्गल बयानबाजी करते हैं। इस भय मुक्त माहौल में व्यापारी, उद्यमी, किसान, कन्या, महिलाऐं, बच्चे, युवा, वृद्ध सुरक्षित, शांतिपूर्ण और सौहार्द के साथ जीवनयापन कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम में बिना ब्याज के 10 लाख रुपये
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। इसमें उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है। 10 वर्ष पूर्व यूपी राज्य अर्थव्यवस्था में देश में 10वें नम्बर पर था आज दूसरे नंबर पर है, जिसे हमें जल्द ही पहले नंबर पर लाएंगे। आप लोगों के जोश और उत्साह को देखते हुए मुझे विश्वास है कि आप लोग जनपदों में गाजियाबाद को अर्थव्यवस्था के मामले में प्रथम नम्बर पर लाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री उद्यमी स्कीम लाई जा रही है जिसके चलते युवाओं को उद्यमी बनने के लिए बिना ब्याज के प्रथम चरण में 5 लाख व द्वितीय चरण में 10 लाख में दिए जाएंगे। कार्यक्रम के अंत में जिला प्रशासन द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर मुख्यमंत्री जी को सम्मानित किया गया।

757 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 757 करोड़ रुपये की 111 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने जनपद वासियों को विश्वास दिलाया कि गाजियाबाद स्मार्ट सि​टी बन गया है और जनपद में लगातार सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है। 

327 करोड़ का ऋण वितरित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 632 लाभार्थियों को 327 करोड़ रुपये का ऋण वितरित कर हौंसला बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश के युवाओं के हौंसला अफजाई के लिए हम हैं। प्रदेश कि युवाओं को उद्यमी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री द्वारा मौके पर 7 लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए।

10,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दस हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के प्रत्येक युवा को उसकी काबिलियत के अनुसार उसकी पसंद का रोजगार देने के लिए बाध्य है। भविष्य में उत्तर प्रदेश के युवाओं को अन्य प्रदेशों में रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। युवाओं को अपने घर छोड़ने की आवश्यकता ना पड़े इसके लिए हम उनके लिए उनके जनपद में ही रोजगार देने के लिए प्रयासरत हैंं। मुख्यमंत्रीद्वारा मौके पर 11 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत आवास की  चाबी वित​रित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत मौके पर 5 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी वित​रीत की गई। कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब हर व्यक्ति का अपना आवास होगा। हम जनहित एवं जन कल्याण के लिए संकल्पबद्ध हैं।

Also Read