Meerut News : धोखाधड़ी मामले में लग्जरी फ्लैट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, मेरठ सहित देशभर में की गई छापेमारी

UPT | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश के कई शहरों में एक साथ छापा।

Sep 18, 2024 23:21

हाईकोर्ट के आदेश पर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी। अदालत ने अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई जारी रखने को कहा। जिसके बाद दिल्ली स्थित ईडी के जोनल कार्यालय की टीमों ने देशभर में कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी

Short Highlights
  • मेरठ में शारदा एक्सपोटर्स के यहां देर रात तक छापेमारी
  • मनी लांड्रिंग मामले में भी ईडी कर रही जांच
  • मेरठ, चंडीगढ़ और गोवा सहित 11 ठिकानों पर छापेमारी  
Meerut News : मेरठ में शारदा कालीन एक्सपोटर्स के यहां ईडी की छापेमारी देर रात तक जारी रही। माना जा रहा है कि नोएडा में लग्जरी फ्लैट बनाने वाली कंपनी द्वारा निवेशकों के साथ धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश के कई शहरों में एक साथ छापा मारा।

देश-विदेश में बड़ा कारोबार है
कंपनी के निदेशकों का शारदा एक्सपोर्ट के नाम से देश-विदेश में बड़ा कारोबार है। ईडी ने मेरठ, दिल्ली, चंडीगढ़ और गोवा के 11 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कंपनी के कई अन्य प्रोजेक्ट में नियम विरुद्ध निवेश करने के प्रमाण मिले हैं।

साढ़े सात बजे ईडी की टीम पहुंच गई
मेरठ के साकेत स्थित आवास, रिठानी ऑफिस और गगोल रोड फैक्टरी पर मंगलवार की सुबह साढ़े सात बजे ईडी की टीम पहुंच गई थी। ईडी ने सभी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इन ठिकानों से ईडी ने संदिग्ध दस्तावेज, बैंक खातों से जुड़ी डिटेल, कंप्यूटर हार्ड डिस्क, मोबाइल आदि अपने कब्जे में ले लिया। ईडी की छापेमारी देर रात तक जारी रही।

निवेशकों के साथ धोखाधड़ी के मामले की जांच
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ईडी को नोएडा में हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लोटस-300 प्रोजेक्ट के निवेशकों के साथ धोखाधड़ी के मामले की जांच के आदेश दिए थे। कंपनी के निदेशकों पर आरोप था कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट के नाम पर निवेशकों से भारी संख्या में रकम जुटाई है। जिसे बाद में अपने दूसरे प्रोजेक्ट में हस्तांतरित कर दिया। निवेशकों को जिस क्षेत्रफल का फ्लैट देने का वादा था, उसे पूरा नहीं किया गया।

अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई जारी रखने को कहा
हाईकोर्ट के आदेश पर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी। अदालत ने अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई जारी रखने को कहा। जिसके बाद दिल्ली स्थित ईडी के जोनल कार्यालय की टीमों ने देशभर में कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की। मेरठ में कालीन एक्सपोर्टस का कारोबार करने वाले व्यापारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। 

Also Read