साइबर ठगों ने रिटायर्ड नेवी कमांडर को बनाया अपना शिकार : शेयर मार्केट में मुनाफे का लालच देकर ऐंठे 3.75 करोड़ रुपये

UPT | Symbolic Photo

Sep 18, 2024 23:15

सेक्टर-50 के पॉम ग्रोव अपार्टमेंट में रहने वाले दीप माथुर ने पुलिस को बताया कि पिछले महीने विक्रम नादर नामक एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। विक्रम ने खुद को बोसा सिक्योरिटीज का रणनीति विशेषज्ञ बताया...

Noida News : साइबर अपराधियों ने शेयर बाजार में निवेश के नाम पर भारतीय नौसेना के एक रिटायर्ड कमांडर को ठग लिया। ठगी का शिकार हुए कमांडर ने करीब पौने चार करोड़ (3.75) रुपये गंवाए। उन्होंने इस मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने में की है। पुलिस अब उन बैंक खातों की जांच कर रही है, जिनमें ठगी की राशि ट्रांसफर की गई थी।

स्टॉक मार्केट में मुनाफा कमाने का दिया लालच 
सेक्टर-50 के पॉम ग्रोव अपार्टमेंट में रहने वाले दीप माथुर ने पुलिस को बताया कि पिछले महीने विक्रम नादर नामक एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया। विक्रम ने खुद को बोसा सिक्योरिटीज का रणनीति विशेषज्ञ बताया और दीप माथुर को स्टॉक मार्केट में मुनाफा कमाने के लिए प्रेरित किया।


3 करोड़ 73 लाख रुपये का निवेश 
इस प्रक्रिया के दौरान, उन्हें एक ग्रुप में शामिल किया गया और एक ऐप भी डाउनलोड करने को कहा गया। निवेश योजना के लिए हर महीने 5,000 रुपये सर्विस फीस के रूप में मांगे गए। इसके बाद दीप माथुर ने जालसाजों द्वारा बताए गए खातों में 15 बार में कुल 3 करोड़ 73 लाख रुपये का निवेश किया।

निवेश करने का दबाव डाला
जालसाजों ने ऐप पर उन्हें दिखाया कि उनका मुनाफा 7 करोड़ 63 लाख रुपये हो गया है। जब पीड़ित ने अपनी रकम और मुनाफा निकालने की कोशिश की, तो ठगों ने उन पर 30 लाख 70 हजार रुपये और निवेश करने का दबाव डाला। इसके बाद, ठगों ने उनसे फिर से निवेश करने को कहा, लेकिन जब दीप ने मना किया, तो उन्होंने संपर्क तोड़ लिया। दीप माथुर ने बोसा कस्टमर केयर से संपर्क किया, तब पता चला कि विक्रम नाम का कोई भी व्यक्ति कंपनी में नहीं है।

Also Read