ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : शहीद पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अफगानिस्तान-बांग्लादेश का होगा मैच, बड़े सितारों का दिखेगा जलवा

UPT | शहीद पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स

Jun 21, 2024 12:14

ग्रेटर नोएडा का शहीद पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज का गवाह बनने जा रहा है। यहां अगले महीने जुलाई में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेट सितारों...

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा का शहीद पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज का गवाह बनने जा रहा है। यहां अगले महीने जुलाई में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेट सितारों का जलवा देखने को मिलेगा। तालिबान राज शुरू होने के बाद चार साल के अंतराल में भारत की मेजबानी में अफगानिस्तान की पहली सीरीज होगी।


तीन टी-20, इतने ही वनडे
तीन टी-20 और इतने ही वनडे मुकाबलों की यह सीरीज 25 जुलाई से 6 अगस्त के बीच खेली जाएगी। बीसीसीआई की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम 22 जुलाई को नई दिल्ली पहुंचेगी। 7 अगस्त को इस टीम की वापसी होगी। हालांकि जुलाई-अगस्त में मानसून चरम पर रहने के कारण बारिश का साया इस सीरीज पर पहले ही मंडरा रहा है। आमतौर पर मानसूनी सीजन में भारत में किसी भी सीरीज का आयोजन नहीं किया जाता। देखना रोचक होगा कि छह में से कितने मैच सफलता से हो पाते हैं।  

भारतीय बोर्ड का साथ मिला
राजनीतिक हालात और कई देशों की ओर से मान्यता न मिलने के कारण अफगानिस्तान ने भारत की ओर रुख किया था। तब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अफगानिस्तान टीम की तकनीकी और आर्थिक मदद की। पूर्व बोर्ड अध्यक्ष और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से उन्हें भरपूर सहयोग मिला। अफगानिस्तान कानपुर या ग्रेटर नोएडा को होम ग्राउंड बनाने का प्रस्ताव दिया गया था। खूबसूरत स्टेडियम और साफ आबोहवा के कारण अफगान बोर्ड और खिलाड़ियों को ग्रेटर नोएडा खूब भाया था।  

ग्रेटर नोएडा में रहकर फर्श से अर्श
अफगान क्रिकेटरों को संवारने में ग्रेटर नोएडा का बड़ा हाथ रहा है। बीते करीब पांच साल में यहां रहकर अफगानिस्तान ने जमकर अभ्यास किया और अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी की। इस दौरान उसने एसोसिएट टीम से टॉप टेन में शामिल होने का सफर तय किया। इस दौरान उसने लगभग हर बड़ी टीम को हराकर तहलका मचाया। टी-20 क्रिकेट में यह टीम किसी को भी हराने का माद्दा रखती है।

Also Read