AFG vs NZ :  ग्रेटर नोएडा में नौ सितंबर से होगा अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच, दिखेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का जलवा 

UPT | Test match

Aug 15, 2024 01:54

अफगानिस्तान टीम की ताकत स्पिन गेंदबाजी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की पिच स्पिनरों की मददगार होगी। अफगानिस्तान के पास राशिद खान के साथ मुजीब उर रहमान जैसे गेंदबाज है...

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 9 से 13 सितंबर के बीच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को देखने का अनूठा अवसर होगा। वहीं खबर है कि अफगानिस्तान के सबसे बड़े स्टार राशिद खान चोटिल हो गए हैं। इनका खेलना मुश्किल है।

न्यूजीलैंड की टीम में प्रमुख खिलाड़ी

बल्लेबाज: केन विलियमसन, टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, रचिन रविंद्र, ग्लेन फिलिप्स

विकेटकीपर: टॉम ब्लंडेल

गेंदबाज: कप्तान टिम साउथी की अगुवाई में

स्पिनर: मिशेल सेंटनर, एजाज पटेल, माइकल ब्रेसवेल (ऑलराउंडर)

विशेष आकर्षण:
एजाज पटेल: भारत के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड

रचिन रविंद्र: भारतीय मूल के खिलाड़ी

डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स: आक्रामक बल्लेबाजी शैली

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय पिचों को ध्यान में रखते हुए पांच स्पिनरों को टीम में शामिल किया है। यह टीम अफगानिस्तान के साथ इस एकमात्र टेस्ट के अलावा श्रीलंका के साथ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए भी चुनी गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए स्टेडियम को तैयार कर रहा है, जो शहर के क्रिकेट इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना होगी।

न्यूजीलैंड की टीम 
साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उप-कप्तान), डेरिल मिचेल, विल, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग 

टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण स्टेडियम को तैयार कर रहा है। वहीं इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान कर दिया है। जो अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट के साथ-साथ श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई है। अफगानिस्तान टीम की ताकत स्पिन गेंदबाजी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की पिच स्पिनरों की मददगार होगी। अफगानिस्तान के पास राशिद खान के साथ मुजीब उर रहमान जैसे गेंदबाज है। लेकिन चोट लगने के कारण इनका खेलना मुश्किल है। मोहम्मद नबी भी अच्छी गेंदबाजी कर लेते हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड ने स्पिनरों पर भरोसा जताया हैं।

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच का समय
  • सुबह 9:30 बजे: दिन का खेल शुरू होगा
  • सुबह 9:30 से 11:30 बजे : पहला सत्र
  • सुबह 11:30 से 12:10 बजे : लंच का समय
  • दोपहर 12:10 से 2:10 बजे : दूसरा सत्र
  • दोपहर 2:10 से 2:30 बजे : चायकाल
  • दोपहर 2:30 से 4:30 बजे : तीसरा सत्र

Also Read