काम की खबर : एमिटी यूनिवर्सिटी और हिल्टी इंडिया ने किया एमओयू साइन, अब सभी छात्रों को मिलेगा इंटर्नशिप और प्लेसमेंट

UPT | एमिटी यूनिवर्सिटी और हिल्टी इंडिया ने किया एमओयू साइन।

Apr 29, 2024 19:02

एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अब छात्रों को प्लेसमेंट, इंटर्नशिप, उद्योग व्याख्यान के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी ने हिल्टी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया है...

Noida News : एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अब छात्रों को प्लेसमेंट, इंटर्नशिप, उद्योग व्याख्यान के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी ने हिल्टी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया है। इस एमओयू पर एमिटी यूनिवर्सिटी कार्यवाहक कुलसचिव प्रोफेसर आरके कपूर और हिल्टी के उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) पुलकित कुकरेजा ने हस्ताक्षर किए।

क्या है हिल्टी का उद्देश्य?
जिसके बाद पुलकित कुकरेजा ने बताया कि हिल्टी में हमारा उद्देश्य निर्माण कार्य को तकनीक और गतिविधियों की सहायता से बेहतर व सुरक्षित बनाना है। जो आज के छात्र कल के इंजीनियर बनेंगे और इन्ही के द्वारा बड़ी संरचना स्थापित होंगी। इसलिए उन्हें इसे लेकर नवीनतम जानकारियां होनी चाहिए।

इसलिए उद्योग और अकादमी सहयोग ने की पहल
वहीं, हिल्टी के कोड एवं अप्रूवल प्रमुख शौनक मित्रा ने कहा कि हिल्टी का उद्देश्य सुरक्षा और स्थायित्व के साथ उत्पादन को विकसित करना है। इसलिए हम इसे बढ़ाने के लिए निरंतर रिसर्च और विकास में निवेश भी करती है। उद्योग और अकादमी सहयोग की यह पहल एक बेहतरीन एवं कुशल मानव संसाधनों को विकसित करने में सहायक होगी।

इस एमओयू से ऐसे मिलेगा छात्रों को परिणाम 
एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डॉ. मनोज पांडेय ने कहा कि इस एमओयू का परिणाम उद्योग की अपेक्षाओं के अनुरूप पाठ्यक्रम को उन्नत करने, उद्योग व्याख्यान, इंटर्नशिप और प्लेसमेंट अवसरों के माध्यम से हिल्टी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन को प्राप्त करना है। पाठ्यक्रम में सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों के ‘निर्माण में फास्टेनिंग सिस्टम’ को एक भाग रूप शामिल किया जाएगा।

Also Read