गौतमबुद्ध नगर से खबर : जिलाधिकारी के पास पहुंचा प्रतिनिधि मण्डल, शिक्षकों की समस्याओं को लेकर चर्चा

UPT | DM Manish Kumar Gupta

Jan 31, 2024 13:53

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मण्डल बुधवार को जनपद के जिलाधिकारी से मिला। आरोप है कि शिक्षकों के अधिकारों का हनन हो रहा है...

Short Highlights
  • शिक्षकों की समस्याओं को लेकर डीएम के साथ बैठक
  • शिक्षकों के अधिकारों का हो रहा है हनन
Gautam Buddha Nagar News : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मण्डल बुधवार को जनपद के जिलाधिकारी से मिला। आरोप है कि शिक्षकों के अधिकारों का हनन हो रहा है। शिक्षकों का कहना है कि विभागीय अधिकारी उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। इन सभी समस्याओं को गौतमबुद्ध नगर प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी के सामने रखा और निस्तारण के लिए चर्चा की।

क्या हैं समस्याएं?
शिक्षकों का कहना है कि बीएलओ का कार्य कर रहे शिक्षकों को पारस्परिक स्थानांतरण के लिए कार्यमुक्त  करने के आदेश में देरी की जा रही है। विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रत्येक आदेश अध्यापकों को अपने अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। शिक्षकों का कहना है कि माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देकर बाल्य देखभाल अवकाश (CCL) भी नहीं दे रहे हैं। जरूरी कारणों से बीएलओ का काम नहीं करने पर वेतन अवरुद्ध करने से परेशान हैं। आरोप है कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में तैनात शिक्षकों को किराया भत्ता A श्रेणी से B श्रेणी से कर दिया, जिससे अधिकांश अध्यापकों को कई हजार रुपये प्रत्येक माह आर्थिक नुकसान हो रहा है। सभी विषयों पर विस्तार से सकारात्मक चर्चा हुई। संघ के सभी विषयों के जल्द समाधान के लिए सक्षम अधिकारी को भेजा है।

ये सभी रहे मौजूद
प्रतिनिधि मण्डल में मण्डल अध्यक्ष मेघराज भाटी, जिला संरक्षक अशोक शर्मा, जिलाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, जिलामंत्री गजन भाटी, जिलाउपाध्यक्ष जगवीर भाटी, जिला संघठन मंत्री राजीव शर्मा, मीडिया प्रभारी अरविन्द शर्मा, सदस्य राहुल भाटी, रीता, शाहिता, प्रवीण, श्वेता वर्मा, शिवानी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Also Read