पीएम मोदी के खिलाफ राकेश टिकैत का फूटा गुस्सा : बोले- देश में तानाशाही, सरकार 5 साल चलेगी पर प्रधानमंत्री बदलेगा

UPT | पीएम मोदी के खिलाफ राकेश टिकैत का फूटा गुस्सा

Aug 21, 2024 14:50

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

Short Highlights
  • पीएम के खिलाफ टिकैत का फूटा गुस्सा
  • लेटरल एंट्री को लेकर भी बोला हमला
  • बोले- देश में तानाशाही वाली सरकार
Noida News : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को नोएडा मीडिया क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार भले ही पाँच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदलने की आवश्यकता है। कलकत्ता कांड पर टिप्पणी करते हुए टिकैत ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और मीडिया जानबूझकर विपक्षी दलों की सरकारों को निशाना बना रहे हैं। 

'बांग्लादेश की स्थिति बन सकती है'
उन्होंने बांग्लादेश से जुड़े अपने पूर्व बयानों की पुष्टि करते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार तानाशाही की राह पर चलती रही, तो जनता का गुस्सा बांग्लादेश की स्थिति जैसी हो सकता है। टिकैत ने देश में तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों को अपनी बात रखने की स्वतंत्रता नहीं दी जा रही है और विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल होने पर मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तानाशाही के कारण जनता में सरकार के खिलाफ आक्रोश है, लेकिन लोग खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं। 

लेटरल एंट्री को लेकर भी बोला हमला
टिकैत ने चेतावनी दी कि यदि स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो देश में बांग्लादेश की तरह बड़ा विरोध देखने को मिल सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब देश में नौकरी केवल उन लोगों को मिलेगी जो संघ की शाखाओं में जाते हैं। सरकार के पक्षकार लोगों को लेटरल एंट्री देने से छात्रों और युवाओं में असंतोष पैदा हो रहा है। टिकैत ने मणिपुर और मिजोरम में हुई घटनाओं को अत्यधिक महत्व दिए जाने की आलोचना भी की, और पूछा कि क्या उन घटनाओं को इतना ही हाइलाइट किया गया था?

नोएडा मीडिया क्लब पहुंचे टिकैत
नोएडा मीडिया क्लब द्वारा आयोजित फोटो प्रदर्शनी का आज, 21 अगस्त, को अंतिम दिन है। इस विशेष अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रदर्शनी का अवलोकन करने के लिए नोएडा मीडिया क्लब का दौरा किया। प्रदर्शनी का समापन करने के बाद, राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत की और देश में हो रही विभिन्न घटनाओं पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कई महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाते हुए मीडिया क्लब में चर्चा की।

Also Read