स्वर्ण पदक विजेता का किया सम्मान : सीएम योगी ने पेरिस पैरालंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट जेवर के प्रवीण कुमार को दी बधाई

UPT | सीएम योगी ने प्रवीण कुमार को बधाई दी।

Sep 11, 2024 22:01

सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस मुलाकात का जिक्र किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, "पेरिस पैरालंपिक-2024 की ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले उत्तर प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रवीण कुमार ने ग्रेटर नोएडा में अपने माता-पिता व कोच के साथ भेंट की।

Short Highlights
  • ऊंची कूद का स्वर्ण जीतने वाले यूपी के पैरालंपियन ने ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात
  • मुख्यमंत्री ने कहा- प्रवीण की उपलब्धि केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के हर कोने में रहने वाले भारतीयों के लिए गर्व की बात
  • सीएम योगी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर भी प्रवीण को उज्ज्वल भविष्य के लिए दीं अनंत शुभकामनाएं
Greater Noida/Lucknow News : पेरिस पैरालंपिक-2024 में ऊंची कूद के स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उन्हें जीत की बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के हर कोने में रहने वाले भारतीयों के लिए गर्व की बात है कि जेवर के प्रवीण कुमार ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में ऊंची कूद में स्वर्ण पदक जीता है।उल्लेखनीय है कि ग्रामीण पृष्ठभूमि और किसान परिवार में जन्मे प्रवीण कुमार ने अपनी मेहनत से सफलता के शिखर को छूकर जेवर क्षेत्र का मान पूरे विश्व में बढ़ाया है।

प्रवीण की उपलब्धि पर देश को है गर्व
सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस मुलाकात का जिक्र किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, "पेरिस पैरालंपिक-2024 की ऊंची कूद स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले उत्तर प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रवीण कुमार ने ग्रेटर नोएडा में अपने माता-पिता व कोच के साथ भेंट की। आपकी यह अद्वितीय उपलब्धि उत्तर प्रदेश और देश के लिए गर्व का विषय है। आपके उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं।" वहीं प्रवीण कुमार ने कहा कि देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना एक सपने के सच होने जैसा है। यह जीत उन सभी के लिए है जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे उम्मीद है कि यह कई लोगों को उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा।
प्रवीण कुमार के साथ उनके कोच सतपाल सिंह, पिता अमरपाल सिंह, माता निर्दोष देवी, मुकेश सिंह प्रधान, अंकुर कुमार और सुधीर त्यागी उपस्थित थे। वहीं केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री जितिन प्रसाद, उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सुनील शर्मा, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग राज्य मंत्री अजीत पाल, राज्य मंत्री जसवंत सैनी, पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री कुंवर ब्रजेश सिंह और जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह भी उपस्थित रहे।

Also Read