दुकानों को तोड़ने पहुंची प्राधिकरण की टीम : विरोध करने पर किसान नेता का फोड़ा सिर, जानें पूरा मामला

UPT | किसान नेता का फोड़ा सिर।

Jun 13, 2024 02:49

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इटेड़ा गांव में बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम पुलिस बल के साथ एक कार्रवाई के लिए पहुंची। यहां टीम ने एक पुरानी आबादी पर बने कुछ दुकानों को तोड़ने के आरोप में कार्रवाई की...

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इटेड़ा गांव में बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम पुलिस बल के साथ एक कार्रवाई के लिए पहुंची। यहां टीम ने एक पुरानी आबादी पर बने कुछ दुकानों को तोड़ने के आरोप में कार्रवाई की। इसके दौरान किसानों के नेता ने प्रोटेस्ट किया तो रायफल की बट मारकर उनका सिर फोड़ दिया गया। उन्हें एक राइफल की बट मारकर हत्या की गई। अब इस घटना के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और इसके बाद भारतीय किसान यूनियन क्रांति क्रांति से जुड़े सैकड़ों किसान घटनास्थल पर पहुंच गए।

मेनपाल और परिवार पर किया लाठीचार्ज
इटेड़ा गांव निवासी मेनपाल यादव भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। उनकी पुरानी आबादी में जमीन पर कुछ दुकानें बनाई हुई हैं। बुधवार सुबह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम भारी पुलिस बल और कुछ निजी बाउंसरों के साथ मौके पर पहुंची और दुकानों को तोड़ने लगी। इसका मेनपाल और परिवार ने विरोध किया। आरोप है कि इस पर मेनपाल और उसके परिवार पर लाठीचार्ज किया गया। इस बीच एक बाउंसर ने रायफल की बट मारकर मेनपाल का सिर फोड़ दिया। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
इस घटना के 2 वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पहली वीडियो में मेनपाल के सिर से खून निकलता दिख रहा है। परिजन कपड़े से चोट को दबाते दिख रहे हैं। जबकि दूसरी वीडियो में मेनपाल अपने किसान संगठन के लोगों से मौके पर पहुंचने की अपील करते दिख रहे हैं।

थाना पहुंचे सैकड़ों किसान
घटना के बाद भारतीय किसान यूनियन क्रांति के वरिष्ठ नेता परविंदर यादव के साथ सैकड़ों किसान थाना बिसरख पहुंच गए हैं। इस मामले को लेकर किसान नेता परविंदर यादव का कहना है कि प्राधिकरण और प्रशासन का इस तरह का तानाशाही रवैया बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसान नेता मेनपाल पर हमला करने वाले शख्स पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Also Read