Greater Noida West : पाम ओलंपिया सोसाइटी में महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन, महिला सशक्तीकरण और सुरक्षा का दिया संदेश

UPT | महिला क्रिकेट चैंपियनशिप

Aug 30, 2024 12:34

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलंपिया सोसाइटी में एक सितंबर को एक अनूठी वुमेन क्रिकेट चैंपियनशिप (Women's cricket championship) का आयोजन किया जाएगा।

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलंपिया सोसाइटी में एक सितंबर को एक अनूठी वुमेन क्रिकेट चैंपियनशिप (Women's cricket championship) का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में सोसाइटी की 44 महिलाएं अपनी क्रिकेट प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। यह आयोजन न केवल खेल के प्रति उत्साह को दर्शाता है, बल्कि महिला सशक्तीकरण और सुरक्षा का एक मजबूत संदेश भी देता है।

महिला सशक्तीकरण और सुरक्षा 
टूर्नामेंट की आयोजक माही सिंह और निर्मला सिंह ने बताया कि यह आयोजन हाल ही में कोलकाता में एक जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की याद में किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि यह टूर्नामेंट महिला सशक्तीकरण और सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करे।" इस चैंपियनशिप में चार टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें प्रत्येक टीम में 11 खिलाड़ी होंगी, हालांकि मैदान पर 10 खिलाड़ी ही खेलेंगी। टूर्नामेंट का फॉर्मेट सीधे सेमीफाइनल से शुरू होगा, जिसके बाद फाइनल मैच खेला जाएगा। प्रत्येक मैच 10 ओवर का होगा और टेनिस बॉल से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : 🔴UP Police Bharti Live : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज दूसरा चरण, केंद्रों के बाहर लगने लगी लाइनें

दिन में नौकरी रात में प्रैक्टिस 
इस अवसर पर सोसाइटी में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न स्टॉल्स के साथ-साथ लाइव म्यूजिक बैंड की प्रस्तुतियां भी होंगी। सोसाइटी के कई निवासी, जैसे चेतन, प्रशांत, जीत, किरण, अभिषेक और दिनेश, इस आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अधिकांश महिलाएं पेशेवर हैं, जो दिन में अपने कार्यालयों में काम करती हैं और रात में क्रिकेट का अभ्यास करती हैं। प्रतिभागी पारुल ने बताया, "रात 8:30 बजे के बाद हमारा क्रिकेट अभ्यास शुरू होता है। नौकरी के बाद क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हम इससे बहुत खुश हैं।"

ये भी पढ़ें : अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज : एक्स पर लिखा- लाल और काले रंग को लेकर भड़कने के ये हो सकते हैं कारण...

Also Read