जेपी कॉसमॉस सोसाइटी में नौकरानी की मौत : फ्लैट मालिक की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा, प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी

UPT | धरने की फोटो

Oct 21, 2024 11:36

जेपी कॉसमॉस सोसाइटी में शनिवार को एक घरेलू सहायिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद रविवार को जमकर हंगामा हुआ। फ्लैट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Noida News : सेक्टर-134 स्थित जेपी कॉसमॉस सोसाइटी में शनिवार को एक घरेलू सहायिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद रविवार को जमकर हंगामा हुआ। मृतका के परिजनों और अन्य घरेलू सहायिकाओं ने फ्लैट मालिक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोसाइटी के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा और मामले को शांत कराने में करीब 3 घंटे लग गए। फ्लैट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
पुलिस ने बताया कि बदायूं की रहने वाली 26 वर्षीय स्वाति कुमारी घरेलू सहायिका के रूप में काम करती थी। स्वाति कुमारी ने शनिवार को जेपी कॉसमॉस सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1105 में काम कर रही थी। दोपहर के समय 11वीं मंजिल की बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला माना, लेकिन मृतका के परिजनों ने इसे हत्या करार दिया। उनका आरोप है कि स्वाति को धक्का देकर नीचे गिराया गया था।

सैकड़ों लोगों ने किया हंगामा
रविवार सुबह फ्लैट मालिक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर करीब 20 घरेलू सहायिकाएं सोसाइटी के मुख्य गेट पर जमा हो गई। कुछ ही समय में उनकी संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई। ये महिलाएं आसपास की सोसाइटी में काम करने वाली थी और उनके साथ मृतका के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों ने फ्लैट मालिक श्रेयांश कुमार की गिरफ्तारी की मांग की। जिससे माहौल और तनावपूर्ण हो गया।

ये भी पढ़ें : बहराइच में '35 गोली' वाले दावे पर नूपुर का यू-टर्न : बीजेपी नेता ने विवादित बयान पर मांगी माफी, कहा- जो सुना था... 

महिलाओं ने पत्थरबाजी की
सोसाइटी के निवासियों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्सप्रेसवे थाने को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को शांत करने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाएं गुस्से में थी और उन्होंने पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की शुरू कर दी। कुछ महिलाओं ने पत्थरबाजी भी की। जिससे स्थिति और बिगड़ गई। हालांकि, पुलिस ने संयम बरतते हुए किसी तरह मामले को काबू में किया और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को शांत किया गया।

ये भी पढ़ें : बच्चों की सुरक्षा पर उठे सवाल : कैंब्रिज के बाद मॉडर्न स्कूल में बैड टच से उबाल, गुस्साए अभिभावक धरने पर बैठे 

पुलिस का बयान
मृतका के पिता राजेश्वर की शिकायत पर फ्लैट मालिक श्रेयांश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। श्रेयांश एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं और अपने परिवार के साथ उसी फ्लैट में रहते हैं। पुलिस ने बताया कि जांच जारी है और हर पहलू से मामले की जांच की जाएगी। मृतका का शव बदायूं ले जाने के लिए परिजन तैयार हो गए हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read