Noida News : पटाखों की आवाज से डॉग शेल्टर में कुत्ते की मौत, सांसद महुआ मोइत्रा ने की कार्रवाई की मांग

UPT | symbolic image

Oct 20, 2024 20:52

ग्रेटर नोएडा में कावेरी राणा के शेल्टर होम में एक डॉगी की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। कावेरी ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर साझा की, जिसमें उन्होंने बताया कि लगातार तेज पटाखों की आवाज के कारण डॉगी की हालत बिगड़ गई...

Noida News : ग्रेटर नोएडा में कावेरी राणा के शेल्टर होम में एक डॉगी की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। कावेरी ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर साझा की, जिसमें उन्होंने बताया कि लगातार तेज पटाखों की आवाज के कारण डॉगी की हालत बिगड़ गई। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी ट्वीट किया और पटाखे फोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने अपनी शिकायत में नोएडा पुलिस और सीपी नोएडा को टैग किया है, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।

जानिए पूरा मामला 
ग्रेटर नोएडा की ओमिक्रोन सोसायटी से सात किलोमीटर दूर इमलिया गांव का यह शेल्टर छह बीघा जमीन में फैला हुआ है।शेल्टर की फाउंडर कावेरी राणा भारद्वाज हैं। उन्होंने रविवार शाम एक्स पर ट्विट करते हुए बताया कि मैं वहीं थी जब लगातार तेज पटाखे फूट रहे थे जिससे हमारा गुड्डू हाइपरवेंटिलेशन में चला गया और आखिरकार उसने हार मान ली! मेरे द्वारा बचाए गए बाकी जानवर छिपे हुए हैं, कांप रहे हैं और उन्हें दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चिंता-रोधी दवाएं दी गई हैं। सड़क पर रहने वाले जानवर पहले से ही संकट में हैं और अभी दिवाली भी नहीं आई है। 



यह हत्या है, शर्मनाक : मोहुआ मोइत्रा
तृणमुल कांग्रेस की सांसद मोहुआ मोइत्रा ने ट्विट करते हुए लिखा है, ‘‘मेरे द्वारा बचाए गए पुनर्वास शिशुओं में से एक की हाल ही में @SmartSanctuary नोएडा में प्रतिबंधित पटाखों के विस्फोटक लगातार जलने के कारण हृदयाघात से मृत्यु हो गई। यह हत्या है। क्या आप कृपया प्रतिबंध लागू कर सकते हैं? शर्मनाक’’
  पुलिस ने साधी चुप्पी 
वहीं, इस मामले में अभी तक नोएडा पुलिस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन सूत्रों से पता चला है कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले में जल्द ही पटाखे फोड़ने वाले लोगों को गिरफ्तार कर सकती है।

Also Read