ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बड़ा एक्शन : 100 करोड़ रुपये की जमीन माफिया के चंगुल से निकाली, सीईओ ने कहा- जारी रहेगी कार्रवाई

UPT | Symbolic Photo

May 21, 2024 18:52

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी के निर्देशन में की गई इस कार्रवाई के दौरान अवैध कब्जा करने वालों ने भारी विरोध किया। हालांकि, प्राधिकरण की पुलिस और सुरक्षा बलों के सामने उनकी एक नहीं चली...

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिसरख के हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की है। सर्किल तीन के सीनियर मैनेजर नरोत्तम सिंह के नेतृत्व में यह अभियान चलाया गया। इस दौरान 100 करोड़ रुपये से अधिक की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया। ग्रेटर नोएडा के सीईओ रवि कुमार एनजी ने कहा, "प्राधिकरण की जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। यह एक्शन लगातार जारी रहेगा।"

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी के निर्देशन में की गई इस कार्रवाई के दौरान अवैध कब्जा करने वालों ने भारी विरोध किया। हालांकि, प्राधिकरण की पुलिस और सुरक्षा बलों के सामने उनकी एक नहीं चली। प्राधिकरण ने पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों से मांग की थी, लेकिन पुलिस बल नहीं मिल सका।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम ने मौके पर बुलडोजर चलाकर लगभग 10,000 वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। इस दौरान लोगों ने काफी विरोध किया। यह जमीन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने किसानों से फार्महाउस के लिए खरीदी थी, लेकिन बाद में इस पर अवैध कब्जे हो गए और मकान बना लिए गए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अब इन अवैध कब्जाकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जा रहा है। साथ ही, अवैध अतिक्रमण हटाने पर जो भी खर्चा आया है, उसे कब्जाकर्ताओं से वसूल किया जाएगा। इस अभियान में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल तीन के वरिष्ठ प्रबंधक नरोत्तम सिंह, सहायक प्रबंधक गौरव बगेल और कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण के सीईओ के निर्देशन में आगे भी अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहेगा।

Also Read