नोएडा से गायब बच्चे दिल्ली में मिले : एग्जाम में फेल होने के बाद घर से भागे थे, पुलिस ने पेरेंट्स को बुलाया

UPT | नोएडा से गायब बच्चे दिल्ली में मिले

Sep 07, 2024 12:50

नोएडा के एक नामी स्कूल से गायब हुए बच्चे दिल्ली में मिले हैं। पुलिस की टीम उन्हें लेकर वापस नोएडा आ रही है। जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे एग्जाम में फेल होने के बाद डर गए थे और घर से भाग गए थे।

Short Highlights
  • नोएडा से गायब बच्चे दिल्ली में मिले
  • मोदी मॉल के पास आए थे नजर
  • पुलिस ने पैरेंट्स को बुलाया
Noida News : नोएडा के एक नामी स्कूल से गायब हुए बच्चे दिल्ली में मिले हैं। पुलिस की टीम उन्हें लेकर वापस नोएडा आ रही है। जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे एग्जाम में फेल होने के बाद डर गए थे और घर से भाग गए थे। दोनों बच्चों की पहचान नैतिक ध्यानी और आर्यन कुमार के रूप में हुई है। दावा है कि पुलिस ने करीब 200 सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद बच्चों का पता लगाया और उन्हें बरामद किया।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल नोएडा के सेक्टर-56 स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल में कक्षा आठ के दो छात्र गुरुवार को छुट्टी के बाद लापता हो गए थे। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। शुरुआत में, परिजनों ने स्कूल में संपर्क किया जब बच्चों के घर न लौटने की जानकारी मिली। स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि दोनों बच्चे स्कूल के मेन गेट से बाहर नहीं गए बल्कि पीछे की दीवार फांदकर निकल गए थे। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि दोनों बच्चे हाल ही में आयोजित परीक्षा में फेल हो गए थे और स्कूल से कहा गया था कि अगले दिन परिजनों को साथ लाना होगा।

सीसीटीवी फुटेज में दीवार फांदते दिखे
गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी निवासी राजेंद्र ध्यानी ने बताया कि उनका बेटा नैतिक ध्यानी और उसका दोस्त आर्यन कुमार स्कूल में पढ़ने गए थे। छुट्टी के बाद जब बच्चे घर नहीं पहुंचे, तो परिजनों ने स्कूल जाकर जानकारी ली। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि बच्चे स्कूल की ड्रेस में ही दिखे और स्कूल की पीछे की दीवार फांदते हुए दिखे।

मोदी मॉल के पास आए थे नजर
पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चे सेक्टर-25 के मोदी मॉल के पास एक ई-रिक्शा में बैठे दिखे हैं, जिसकी नंबर प्लेट से पुलिस ने गाड़ी की पहचान की। जांच में यह भी पता चला कि दोनों बच्चों की हाल ही में हुई इंटरनल परीक्षा में तीन-तीन विषयों में फेल होने की जानकारी थी। बच्चों ने क्लास के अन्य छात्रों से पैसे भी लिए थे, जिसमें एक ने कहा था कि वह अपने पिता के जन्मदिन के लिए गिफ्ट खरीदेगा।

Also Read