Noida News : PVVNL एमडी ईशा दुहन ने नोएडा के fonrwa ऑफिस में RWA के साथ किया सीधा संवाद

UPT | रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के साथ बैठक करतीं एमडी ईशा दुहन।

Sep 01, 2024 21:56

संवाद के लिये प्रबन्ध निदेशक आज फोनरवा ऑफिस सेक्टर-52 नोएडा पहुंचीं। प्रबन्ध निदेशक ने रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनकर आश्वस्त किया

Short Highlights
  • अब माह में एक बार किया जाएगा बैठक का आयोजन 
  • घर-घर सर्वे कराया जाएगा, उपभोक्ता शिविरों का आयोजन
  • स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाए जाने से बिलिंग संबंधी समस्याओं से छुटकारा 
Noida News : प्रबन्ध निदेशक ईशा दुहन (IAS) ने आज फोनरवा ऑफिस सेक्टर-52 नोएडा में रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के साथ सीधा संवाद किया। उन्होंने सेक्टरवार सभी रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी बिजली सम्बंधित समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने एलटी लाईन एवं केबिल अन्डर ग्राउन्ड करने ट्रिपिंग आदि समस्याओं से प्रबन्ध निदेशक को अवगत कराया।

विद्युत विभाग आपके द्वार
विद्युत विभाग आपके द्वार की मूल भावना को साकार करने के लिये है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को निर्वाध विद्युत आपूर्ति, सही बिल, समय पर बिल व अन्य सुविधायें उपलब्ध कराने के उद्देश्य को पूरा करने के लिये, विद्युत उपभोक्ता सेवा शिविरों के आयोजन के माध्यम से, सम्मानित उपभोक्ताओं से सतत संपर्क किया जाएगा। इसी कड़ी में संवाद के लिये प्रबन्ध निदेशक आज फोनरवा ऑफिस सेक्टर-52 नोएडा पहुंचीं।

समस्याओं का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें
MD ने रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनकर आश्वस्त किया कि बिजली आपूर्ति से संबंधित सभी समस्याओं पर, गम्भीरता से कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्युत से संबंधित समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जाये। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिये कि ट्रान्सफार्मर की मेंटेनेंस, जर्जर तार, जर्जर पोल आदि समस्याओं का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें, जिससे कि सुचारू रूप, से निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

माह में होगी आरडब्ल्यूए और बिजली अधिकारियों की बैठक
प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के प्रतिनिधियों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करनें के लिए, माह में एक बार मुख्य अभियन्ता (वितरण) नोएडा क्षेत्र, नोएडा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाऐगा, जिससे आर०डब्ल्यू०ए० की विद्युत संबंधित समस्याओं का त्वरिता से निस्तारण सुनिश्चित किया जा सके।

जो उपभोक्ता एकल बिन्दु से बहुबिन्दु पर आना चाहते हैं
प्रबंध निदेशक ने बताया कि विद्युत नियामक आयोग के निर्देशों के अनुपालन में घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। जो उपभोक्ता एकल बिन्दु से बहुबिन्दु पर आना चाहते हैं वह सर्वे में अपनी सहमती विभागीय कर्मचारियों को दे सकते हैं।

14 जिलों में लगाए जाएंगे प्रीपेड मीटर
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि बिजली सुदृढीकरण और आधुनिकीकरण के लिये, यह वर्ष और आगामी वर्ष, ट्रांसफॉर्मेशन वर्ष साबित होगा। जहाँ आरडीएसएस की योजना और बिजनेस प्लान के अन्तर्गत विद्युत व्यवस्था में ट्रांसफॉर्मिंग चेंज आयेगा। प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये, डिस्कॉम के समस्त 14 जिलों में प्री-पेड मीटर लगाये जायेंगें, यह मीटर मोबाइल फोन की तरह रिचार्ज होगें। स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाये जाने से बिलिंग सम्बन्धी शिकायतों से छुटकारा मिलेगा और बकाया वसूली जैसी संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी, स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने से, उपभोक्ता अपने खपत का विश्लेषण कर, बिजली का उपयोग कर सकेगें।

स्वयं अपना बिजली का बिल बना सकेंगे
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये कन्ज्यूमर ऐप लान्च किया गया है इस ऐप के द्वारा उपभोक्ता घर बैठे, स्वयं अपना बिजली का बिल बना सकतें हैं और ऑन लाईन जमा करा सकतें हैं। ऐप के द्वारा उपभोक्ता अपने लोड को घर बैठे आसानी से बढ़ा सकते हैं। विद्युत सम्बन्धित शिकायत दर्ज कराने की सुविधा भी इस ऐप में दी गयी है। उपभोक्ता इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। बैठक मे संजय जैन, निदेशक (वाणिज्य), एन०के० मिश्र, निदेशक (तकनीकी), हरीश बंसल मुख्य अभियन्ता, नोएडा क्षेत्र, नोएडा, सतेन्द्र सिंह मुख्य अभियन्ता ट्रॉन्समिशन, योगेन्द्र शर्मा रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी, केके जैन जनरल सेक्रेटरी, नोएडा रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी आदि उपस्थि रहे।

Also Read