नोएडा में स्क्रैप माफिया ने युवती से किया गैंगरेप : तीन गुर्गे गिरफ्तार, पत्नी समेत 16 पर लगा गैंगस्टर, धरपकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी

Uttar Pradesh Times | खत्म हो रहा रवि काना का साम्राज्य

Jan 02, 2024 14:29

रवि काना दादूपुर गांव के पूर्व प्रधान हरेंद्र नागर का छोटा भाई है। वर्ष 2015 में हरेंद्र प्रधान की हत्या के बाद रवि काना और हरेंद्र नागर...

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना के खिलाफ पिछले 24 घंटे के ताबड़तोड़ एक्शन हुए। रवि काना ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर नोएडा में एक युवती के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। युवती के साथ गैंगरेप मामले में नोएडा सेक्टर-39 थाने में रवि काना समेत 5 शातिर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। जिसमें से तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अभी रवि काना फरार है, लेकिन उसकी तलाश के लिए रातभर पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी। 

नौकरी के नाम रवि काना ने युवती के साथ किया गैंगरेप
गौतमबुद्ध नगर और वेस्ट यूपी के बड़े सरिया माफिया रवि काना ने अपने साथियों के साथ मिलकर 19 जुलाई 2023 को युवती के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पीड़िता ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया, "मैं नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। मुझे राजकुमार नामक एक व्यक्ति मिला। उसने पेपर के साथ बरौला बुलाया। वहां पर राजकुमार और उसका साथी महेमी मिले। दोनों ने मुझसे कहा कि रवि हमारे सर हैं। हम आपको उनसे मिलवा देंगे और वह आपकी जॉब लगवा देंगे। मैंने उनकी बातों पर विश्वास कर लिया।" 

रवि काना 6 महीने से युवती को कर रहा था ब्लैकमेल
युवती ने पुलिस को शिकायत देते हुए आगे कहा, "विगत 19 जुलाई 2023 को राजकुमार और महेमी मझे गार्डन गलेरिया मॉल लेकर गए। वहां पर राजकुमार और महेमी के साथ कार में बैठकर गई थी। उन दोनों ने गाड़ी पार्किंग में लगा दी। वहां पर तीन लड़के आए। मुझसे उनका परिचय रवि, आजाद और विकास के रूप में करवाया गया।" युवती ने आगे बताया, "इन सभी के हाथों में बंदूक थीं। रवि ने मुझको गाड़ी में बैठा लिया और मेरे कपड़े उतार कर गलत काम किया। इस दौरान रवि ने वीडियो बना लिया था। विरोध करने पर कहा कि हम बहुत दबंग हैं। किसी से डरते नहीं हैं। अगर यह बात किसी को बताई तो मैं तुम्हारा वीडियो वायरल कर दूंगा। मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। जिसकी वजह से मैं काफी डरी हुई थी। अब यह लोग मुझे काफी परेशान कर रहे हैं। ब्लैकमेल करते हैं। जिसकी वजह से मैंने कोतवाली में शिकायत दी है।"

रवि काना के तीन गुर्गे गिरफ्तार
पुलिस ने नोएडा गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी रवि, आजाद, विकास, राजकुमार और मेहमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसमें पुलिस ने राजकुमार, आजाद और विकास को गिरफ्तार किया है। हालांकि, इसमें मुख्य आरोपी रवि काना फरार है। पुलिस का कहना है कि उसकी तलाश की जा रही है। 

रवि काना की गिरफ्तारी के लिए रातभर दी दबिश
रवि काना गैंगरेप का मुख्य आरोपी है, लकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई। नोएडा पुलिस ने बीती रात को कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई। बताया जा रहा है कि बीती रात को रवि काना के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली। पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द गैंगरेप का मुख्य आरोपी जल्द गिरफ्त में होगा।

रवि काना और उसकी पत्नी समेत इन 16 गुर्गों पर लगा गैंग्स्टर
पिछले 24 घंटे के दौरान गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना के खिलाफ कई बड़े एक्शन पुलिस ने लिए हैं। अब पुलिस ने रवि काना और उसकी पत्नी समेत 16 गुर्गों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की है। सभी कुख्यात बदमाशों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने रवि नागर उर्फ रविन्द्र सिंह उर्फ रवि काना, राजकुमार नागर, तरुण छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी उर्फ अमर सिंह, महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रह्लाद, विकास नागर, कुमारी काजल झा और मधु पत्नी रवि काना पर गैंगस्टर लगाया है।
 
रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटी
गैंगरेप मामले के बाद रवि काना की अब शामत आ गई है। बताया जा रहा है कि रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई है। रवि काना को हरेंद्र प्रधान हत्याकांड के बाद सरकारी सुरक्षा मिली हुई थी, लेकिन अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई। 

रवि काना की काली कमाई जब्त
ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र में रहने वाले रवि काना ने सरिया तस्करी से अवैध संपत्ति अर्जित की। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी के दौरान पुलिस ने सोमवार की देर रात को रवि काना के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया। रवि काना ने सरिया तस्करी से कमाई 8 लाख से ज्यादा की रकम पुलिस ने जब्त की है। इसके अलावा लाइसेंसी पिस्टल और रवि काना की गाड़ी भी पुलिस ने सीज कर ली। बताया जा रहा है कि रवि काना को गिरफ्तार करने के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। नोएडा पुलिस की तरफ से मामले की जानकारी विभाग को दी गई। आयकर विभाग की टीम मौके पहुंच गई है और जांच शुरू कर दी।

हरेंद्र प्रधान का भाई है रवि काना
रवि काना दादूपुर गांव के पूर्व प्रधान हरेंद्र नागर का छोटा भाई है। वर्ष 2015 में हरेंद्र प्रधान की हत्या के बाद रवि काना और हरेंद्र नागर की पत्नी बेवन नागर को पुलिस सुरक्षा दी गई थी। उस दौरान कहा गया था कि रवि काना, राजकुमार और बेवन नागर को जान का खतरा है। जिसके बाद रवि काना के साथ राजकुमार और बेवन नागर को सरकारी गनर मिले। रवि काना के खिलाफ नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई थानों में काफी संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

रवि काना की भाभी भाजपा नेत्री
स्क्रैप माफिया रवि काना की भाभी बेबन नागर भारतीय जनता पार्टी की नेत्री है। कुछ महीना पहले बेबन नागर को ग्रेटर नोएडा में ऊर्जा मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी सदस्यता दिलवाई थी। उससे पहले बेबन नागर समाजवादी पार्टी की नेत्री थी। वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव में बेबन नागर समाजवादी पार्टी के टिकट पर जेवर से चुनाव लड़ने वाली थी। बताया जाता है कि रवि काना और उसके परिवार के सम्बन्ध शिवपाल यादव से काफी करीबी है। काफी बार शिवपाल यादव इनके दादूपुर गांव में स्थित घर भी आ चुके हैं, लेकिन जैसे ही उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आई तो उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।

Also Read