सीएम योगी का ग्रेटर नोएडा दौरा रद्द : आचार संहिता लगने की संभावना के बीच लिया गया फैसला, जानें पूरी बात

UPT | CM Yogi Adityanath

Mar 15, 2024 17:26

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का ग्रेटर नोएडा का दौरा रद्द कर दिया गया है। वह 16 मार्च को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए ग्रेटर नोएडा आने वाले थे। जानकारी के मुताबिक, आचार संहिता लगने की संभावनाओं के बीच ये फैसला लिया गया है...

Short Highlights
  • योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर में आने का फैसला बदला
  • 16 मार्च को ग्रेटर नोएडा आने वाले थे सीएम योगी
  • लोकसभा चुनाव की तारीखों का होगा एलान
Gautam Buddha Nagar : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 मार्च को ग्रेटर नोएडा आ रहे थे, लेकिन उनका आने का प्रोग्राम रद्द हो गया है। दरअसल, शनिवार को इलेक्शन कमीशन के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। उस दौरान आचार संहिता लग जाएगी। इस वजह से योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर में आने का फैसला बदल दिया है। सीएम अब ग्रेटर नोएडा नहीं आएंगे।

ग्रेटर नोएडा का दौरा रद्द
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का ग्रेटर नोएडा का दौरा रद्द कर दिया गया है। वह 16 मार्च को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए ग्रेटर नोएडा आने वाले थे। जानकारी के मुताबिक, आचार संहिता लगने की संभावनाओं के बीच ये फैसला लिया गया है। दरअसल, शनिवार को चुनाव आयोग की तरफ से देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया जाना है।

लोकसभा चुनाव की तारीख होगी घोषित
चुनाव आयोग की तरफ से 16 मार्च की दोपहर लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया जाना है। इसके घोषित होते ही देश भर में आचार संहिता लागू हो जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि इसी के चलते सीएम के प्रस्तावित दौरे को रद्द करने का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं, अब सीएम योगी के शनिवार को होने वाले रामपुर दौरे के भी रद्द होने की संभावना जताई जा रही है।

इन कार्यक्रमों में होने वाले थे शामिल
सीएम योगी गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीनियर सिटिजन सोसायटी के निवासियों से मुलाकात करने वाले थे। दरअसल वक्त बाद सोसायटी को ओसी और सीसी जारी हुआ और लोगों को मालिकाना हक मिलने जा रहा है। ऐसे में 16 मार्च को मुख्यमंत्री द्वारा सोसायटी आकर कुछ खरीदारों को रजिस्ट्री सौंपे जाने की योजना थी। कार्यक्रम को लेकर ग्रेटर नोएडा में तैयारियां चल रही थी।

रामपुर दौरे पर भी लटकी तलवार
योगी आदित्यनाथ का ग्रेटर नोएडा का दौरा रद्द होने के बाद अब उनके रामपुर दौरे के भी रद्द होने की संभावना जताई जा रही है। रामपुर में सीएम योगी कई बड़े प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करने वाले थे। इसके अलावा उनकी सीएम गांधी स्टेडियम में जनसभा भी होनी थी। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी रामपुर में करीब एक हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने वाले हैं।

Also Read