ग्रेटर नोएडा में जुटे होमियोपैथिक डॉक्टर : बैक्सन ग्रुप के फाउंडर बोले- होम्योपैथी चिकित्सा को जन-जन तक पहुंचाना होगा

UPT | कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Apr 23, 2024 02:28

बैक्सन ग्रुप के सीएमडी और प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ.एसपीएस बख्शी ने विश्व की दूसरी सबसे बड़ी चिकित्सा पद्धति होम्योपैथी की बढ़ती लोकप्रियता को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

Greater Noida News : विश्व होम्योपैथी दिवस के अवसर पर ग्रेटर नोएडा होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन द्वारा अंसल गोल्फ लिंक्स स्थित होटल ड्वेलिंग रेजीडेंसी में एक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर होम्योपैथी के जन्मदाता डॉ. सेमुअल हैनीमैन की जयंती मनाई गई। 

होम्योपैथी को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बैक्सन ग्रुप के सीएमडी और प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ.एसपीएस बख्शी ने विश्व की दूसरी सबसे बड़ी चिकित्सा पद्धति होम्योपैथी की बढ़ती लोकप्रियता को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि होम्योपैथी एक सुरक्षित और प्राकृतिक इलाज है, जिसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना होगा। बैक्सन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. राशिद अख्तर ने डॉ. हैनीमैन के जीवन और उनके योगदानों पर प्रकाश डाला। डॉ. डीएन यादव ने होम्योपैथी को कला और विज्ञान दोनों का समन्वय बताया और इसकी उपयोगिता पर व्याख्यान दिया।

डॉ. हैनीमैन के योगदान को याद किया
इस अवसर पर उपस्थित अन्य होम्योपैथिक चिकित्सकों ने भी विभिन्न विषयों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. जितेन्द्र सिंह ने किया। इस दौरान बैक्सन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सीपी शर्मा, डॉ. शिखा गोयल, डॉ. एके सिंह, पूर्व डीएचओ डॉ. बीके श्रीवास्तव, डॉ. प्रीति लेरोइआ, डॉ. काथिका चट्टोपाध्याय, डॉ. अजय भाटी, डॉ. विनय गुप्ता और राजकीय चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवनीश अग्निहोत्री भी उपस्थित थे। समारोह में होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति को लोकप्रिय बनाने और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने पर जोर दिया गया। साथ ही डॉ. हैनीमैन के योगदान को भी याद किया गया।
 

Also Read