यमुना प्राधिकरण : 22 अक्टूबर से मिलेंगे दो हजार प्लॉट, नई योजना के तहत कर सकेंगे आवेदन

UPT | यमुना प्राधिकरण

Oct 13, 2024 13:08

यमुना प्राधिकरण उन आवेदकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है। इस नई योजना में 60, 90, 120, 162, 200 और 300 वर्ग मीटर के प्लॉट शामिल होंगे।

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण उन आवेदकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है, जिनके प्लॉट हाल ही में घोषित आवासीय योजना में नहीं निकले थे। यमुना प्राधिकरण ने अब नई आवासीय योजना की घोषणा की है। जिसमें करीब दो हजार आवासीय प्लॉट 22 अक्टूबर से उपलब्ध होंगे। इस योजना में हर प्रकार के प्लॉट उपलब्ध होंगे। इसमें छोटे से छोटे और बड़े आकार के भूखंडों की आवश्यकता पूरी हो सके।



इतने वर्गमीटर के प्लॉट्स होंगे
इस नई योजना में 60, 90, 120, 162, 200 और 300 वर्ग मीटर के प्लॉट शामिल होंगे। यह आवासीय योजना यमुना प्राधिकरण की वर्तमान दरों पर पेश की जाएगी। जिससे आवेदनकर्ता अपनी सुविधा अनुसार उपयुक्त प्लॉट का चयन कर सकेंगे। यमुना प्राधिकरण ने जानकारी दी है कि पिछले महीने जारी 361 आवासीय भूखंड योजना में लगभग 2,20,000 लोगों ने आवेदन किया था। इस बार जिन लोगों को प्लॉट नहीं मिल पाया था। वो नई योजना में फिर से आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : डासना मंदिर में महापंचायत : विवादित बयान के बाद सुरक्षा के बीच होगा आयोजन, हिंदू संगठनों से भाग लेने की अपील

आवासीय क्षेत्र में नया अवसर
इस योजना के तहत प्राधिकरण अलग-अलग आकारों के प्लॉट्स पेश करेगा। जिसमें हर वर्ग के लोगों की मांग पूरी हो सके। योजना की शुरुआत में ही प्राधिकरण को बड़ी संख्या में आवेदनों की उम्मीद है। विशेषकर उन लोगों की जो पहली योजना में वंचित रह गए थे। यमुना प्राधिकरण की इस नई योजना से ग्रेटर नोएडा और आस-पास के क्षेत्रों में आवासीय संपत्तियों की बढ़ती मांग को पूरा करने की कोशिश की जा रही है, जो न केवल प्राधिकरण के राजस्व में वृद्धि करेगी, बल्कि क्षेत्र में नई रिहायशी कॉलोनियों की शुरुआत को भी प्रोत्साहित करेगी।

ये भी पढ़ें : भोले बाबा के बाद एक और पाखंडी की खुली पोल : आस्था के नाम पर महिलाओं से करता है गलत काम, लग्जरी गाड़ियों का है शौकीन

Also Read