यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक विकास को बढ़ावा : दिवाली से पहले नोएडा एयरपोर्ट के पास लॉन्च होगी 102 प्लॉटों की योजना

UPT | Symbolic Image

Oct 09, 2024 13:06

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आगामी 15 नवंबर से विमानों की लैंडिंग का ट्रायल रन शुरू होगा, जिसके बाद 17 अप्रैल से कॉमर्शियल उड़ानों का संचालन शुरू किया जाएगा। इस विकास के साथ, क्षेत्र में कई औद्योगिक परियोजनाओं और गतिविधियों को गति देने की पहल भी शुरू हो गई है।

Short Highlights
  • 15 नवंबर से विमानों की लैंडिंग का ट्रायल रन
  • आईटी और औद्योगिक विकास के लिए बड़े स्तर पर तैयारी
Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में आईटी और औद्योगिक विकास के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है। यमुना प्राधिकरण ने अक्टूबर के अंत में सॉफ्टवेयर पार्क, डाटा सेंटर, मिक्स लैंड यूज और सामान्य औद्योगिक इकाई को स्थापित करने के लिए नई भूखंड योजना लाने की घोषणा की है। 

नोएडा एयरपोर्ट पर नई योजनाएं और ट्रायल रन
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आगामी 15 नवंबर से विमानों की लैंडिंग का ट्रायल रन शुरू होगा, जिसके बाद 17 अप्रैल से कॉमर्शियल उड़ानों का संचालन शुरू किया जाएगा। इस विकास के साथ, क्षेत्र में कई औद्योगिक परियोजनाओं और गतिविधियों को गति देने की पहल भी शुरू हो गई है। प्राधिकरण 25 अक्टूबर को डाटा सेंटर पार्क के 5, सॉफ्टवेयर पार्क के 40, सामान्य औद्योगिक इकाई के 37 और मिक्स लैंड यूज के 20 भूखंडों की योजना लॉन्च करेगा।


सरकारी विमानों के लिए विशेष भूखंडों का आवंटन
यमुना सिटी में राज्य और केंद्र सरकार के विमानों के लिए भी जमीन आवंटित की जा रही है। आगामी 12 अक्टूबर को विभिन्न सरकारी विभागों के लिए 20 भूखंडों पर योजना लागू की जाएगी। इस योजना के माध्यम से सरकारी परिवहन सुविधाओं को बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

रोजगार और निवेश को मिलेगा बढ़ावा
आईटी और औद्योगिक क्षेत्र के विकास से न केवल स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, बल्कि इस योजना के माध्यम से विदेशी और घरेलू निवेश को भी आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है।

Also Read