Sawan Somvar : दूधेश्वरनाथ समेत शिवालयों में उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब, गूंज रहे बोल बम के जयकारे

UPT | सिद्धपीठ दूधेश्रनाथ मंदिर में शिवभक्तों की लाइनें।

Aug 12, 2024 20:43

भगवान दूधेश्वर का पूजन कर जलाभिषेक किया व आरती के उपरांत भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए। जलाभिषेक के लिए दूरदराज से सैंकडो की संख्या में भक्त पहुंचे।

Short Highlights
  • आज सावन का चौथा सोमवार को पूजा अर्चना
  • सुबह 4 बजे से ही शिवभक्तों की लंबी कतारें 
  • भगवान शिव को जलाभिषेक कर लिया आशीर्वाद
Ghaziabad News : गाजियाबाद में सावन मास के चौथे सोमवार को सिद्धपीठ दूधेश्रनाथ मंदिर सहित शहर के अन्य शिवालयों में तड़के से शिवभक्तों की लाइनें लगी हुई हैं। श्रद्धालुओं ने लाइन में काफी देर तक लगकर अपनी बारी का इंतजार किया और भगवान शिव का जलाभिषेक किया। इन दौरान शिवभक्त बोल बम के जयकारे लगाते हुए भक्तिभाव से मंदिर पहुंच रहे हैं।

दूधेश्चर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बहुत रहती है
दूधेश्चर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बहुत रहती है। पुलिस ने रविवार देर शाम ही मंदिर के बाहर बेरिकेडिंग कर दी थी। इसके अलावा हापुड़ मोड़ और घंटाघर के बीच में जीटी रोड पर वाहनो का आवागमन आधी रात के बाद से बंद कर दिया था। मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के वाहन निर्धारित सीमा के बाहर ही रहे। विजयनगर की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं को जिला महिला अस्पताल के रास्ते एमएमजी जिला अस्पताल होते हुए दूधेश्वर नाथ मंदिर पहुंचना पड़ा।

सावन माह में दूर दराज से आते हैं श्रद्धालुगण 
जलाभिषेक के लिए दूरदराज से भारी संख्या में भक्त पहुंचते हैं। बता दें कि सावन मास के दौरान सोमवार के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करने का खास महत्व है। इसलिए रविवार देर रात से ही दूधेश्वरनाथ मंदिर के बाहर भक्तों की लाइनें लगनी शुरू हो जाती हैं। जो सुबह तक घंटाघर तक पहुंचती है। हालांकि भीड़ को देखते हुए जिला अस्पताल तक बेरीकेडिंग की गई थी।

महंत नारायण गिरी महाराज ने भगवान दूधेश्वर का पूजन कर जलाभिषेक किया
तड़के सुबह पुजारियों के साथ मंदिर के महंत नारायण गिरी महाराज ने भगवान दूधेश्वर का पूजन कर जलाभिषेक किया व आरती के उपरांत भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए। जलाभिषेक के लिए दूरदराज से सैंकडो की संख्या में भक्त पहुंचे। महंत नारायण गिरी जी महाराज ने बताया कि इस बार श्रावण मास की शुरुआत सोमवार से हुई है। जिससे श्रावण मास का महत्व और भी बढ गया है। उन्होंने बताया कि आज सावन का चौथा सोमवार भगवान शिव का भव्य श्रृंगार किया गया व उन्हें छप्पन भोग अर्पित किए गए। 

Also Read