Ghaziabad News : गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह का तबादला, जानिए कौन होगा नया जिलाधिकारी

UPT | डीएम राकेश कुमार सिंह

Jan 30, 2024 17:20

गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह का तबादला हो गया है। उनको कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। राकेश कुमार सिंह के स्थान पर अब गाजियाबाद के डीएम...

Short Highlights
  • राकेश कुमार सिंह को बनाया कानपुर नगर का डीएम
  • नए जिलाधिकारी कल से संभालेंगे चार्ज
Ghaziabad News : गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह का तबादला हो गया है। उनको कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। वहीं, राकेश कुमार सिंह के स्थान पर अब गाजियाबाद के डीएम इंद्र विक्रम सिंह होंगे। इंद्र विक्रम सिंह इससे पहले अलीगढ़ के डीएम थे। डीएम राकेश कुमार सिंह का तबादला निर्वाचन आयोग की नीतियों के तहत किया गया है। डीएम राकेश कुमार सिंह को गाजियाबाद में तीन साल पूरे होने वाले थे। निर्वाचन आयोग के अनुसार, किसी भी अधिकारी का कार्यकाल एक जिले में तीन साल से अधिक नहीं होना चाहिए।

गाजियाबाद को देश-प्रदेश में बनाया नंबर वन
बताया जाता है कि नए डीएम इंद्र विक्रम सिंह बुधवार को चार्ज ग्रहण करेंगे। राकेश कुमार सिंह ने 4 जून 2021 को गाजियाबाद डीएम के रूप में कार्यभार ग्रहण किया था। वे करीब 32 महीने जिले में बतौर डीएम के रूप में रहे। उनके पास जीडीए वीसी का भी चार्ज था। राकेश कुमार सिंह ने अपने कार्यकाल में केंद्र और राज्य सरकार के कई विभागों की रैंकिंग में गाजियाबाद को देश-प्रदेश में नंबर वन का पुरस्कार दिलाया। राकेश कुमार सिंह की गिनती एक टीम लीडर के रूप में और व्यवहार कुशल अधिकारियों में होती है। यही कारण है कि राकेश कुमार सिंह को कानपुर जैसे बड़े शहर का डीएम बनाकर भेजा गया है। गाजियाबाद आ रहे नए डीएम को भी मिलनसार और व्यवहार कुशल बताया जा रहा है।

Also Read