Ghaziabad News : गाजियाबाद में आईकार्ड पहने दिखेंगे पार्किंग पर पर्ची काटने वाले कर्मचारी

UPT | पार्किग संचालकों के साथ बैठक करते नगर निगम होर्डिंग प्रभारी।

May 21, 2024 02:21

ऐसी पार्किंग संचालक जिनकी शिकायत अधिक पार्किंग वसूलने की या अपने निर्धारित स्थान से अलग पार्किंग वसूलने का कार्य किया जा रहा है। उन पर अविलंब कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए...

Short Highlights
  • पार्किंग संचालन में मिली गड़बड़ी तो बिना देरी होगी कार्रवाई
  • अधिकारी बढ़ाएं मॉनिटरिंग, नगर आयुक्त हुए सख्त
  • पार्किंग परची काटने में लगे कर्मचारी पहनेंगे आई कार्ड
Ghaziabad Nagar Nigam news : गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय में पार्किंग प्रभारी डॉ. संजीव सिन्हा द्वारा पार्किंग संचालकों से बैठक कर उनको पार्किंग स्थलों पर निर्धारित शुल्क के बोर्ड लगाने तथा उसी के तहत पार्किंग शुल्क वसूलने के लिए हिदायत दी है। इसके अलावा किसी प्रकार की अनियमित्ता की शिकायत प्राप्त होने पर नगर आयुक्त महोदय के निर्देशन में कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अवगत कराया गया कि पार्किंग संचालकों को उनकी जिम्मेदारी बताते हुए प्रशिक्षण देखकर अपनी टीम बनाने के लिए कहा गया। जिसमें नियम अनुसार पार्किंग शुल्क वसूलने, तथा निर्धारित स्थान पर ही पार्किंग चलाने टीम को आई कार्ड प्रोवाइड करने व अन्य आवश्यक  विषय पर चर्चा की गई।

कड़ी कार्यवाही भी हो सकती है
नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देशानुसार गाजियाबाद में पार्किंग संचालकों को सही प्रकार से पार्किंग संचालन करने के लिए अवगत कराया गया। इसी के साथ किसी प्रकार की नियम विरुद्ध कार्य करने पर धनराशि भी जप्त की जा सकती है तथा कड़ी कार्यवाही भी हो सकती है अवगत कराया गया है। डॉ. संजीव द्वारा बताया गया नगर आयुक्त के निर्देश पर पार्किंग संचालकों द्वारा केवल अपने निर्धारित पार्किंग एरिया में पार्किंग वसूलने का कार्य किया जाना है। जिसके लिए आवश्यक बोर्ड भी लगाने जाने हैं पार्किंग संचालन हेतु कार्य कर रही टीम की भी पूरी जानकारी गाजियाबाद नगर निगम को उपलब्ध कराई जानी है जिसके तहत उनको आई कार्ड भी उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करना होगा। पार्किंग स्थलों पर लगे हुए बोर्ड पर अंकित शुल्क के क्रम में ही पार्किंग वसूली का कार्य किया जाना है। 

मॉनिटरिंग प्रबल करने के लिए कहा गया
गाजियाबाद नगर निगम द्वारा पार्किंग संचालक को लेकर संबंधित फर्म के ठेकेदारों को कड़े शब्दों में हिदायत देते हुए नियम अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। नगर आयुक्त द्वारा संबंधित अधिकारी को भी मॉनिटरिंग प्रबल करने के लिए कहा गया है। ऐसी पार्किंग संचालक जिनकी शिकायत अधिक पार्किंग वसूलने की या अपने निर्धारित स्थान से अलग पार्किंग वसूलने का कार्य किया जा रहा है। उन पर अविलंब कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए हैं। इसी के साथ पार्किंग संचालक को अपनी टीम की पूरी जानकारी गाजियाबाद नगर निगम में उपलब्ध कराने के लिए कहा है। जिससे कि किसी प्रकार की परेशानी आने पर उसका समाधान सरलता से निकाला जा सके। मॉनिटरिंग को और अधिक बेहतर करने के लिए कहा गया है।

Also Read