Ghaziabad news : गाजियाबाद के मोदीनगर में नामचीन कंपनियों की चॉकलेट,कोल्ड ड्रिंक और बिस्कुट की एक्सपायर खेप पकड़ी

UPT | गाजियाबाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा पकड़ा गया नामचीन कंपनियों का एक्सपायर तारीख का चॉकलेट, कोल्डड्रिंक और बिस्कुट।

May 17, 2024 14:10

दो लाख रूपये कीमत की कोल्ड ड्रिंक और लगभग डेढ़ लाख रूपये से अ​धिक कीमत के बिस्कुट, चॉकलेट व अन्य सामान गोदाम और दुकान पर...

Short Highlights
  •  मोदीनगर में बीस दिन में दूसरी बार एक्सपायर्ड सामान पकड़ा
  • छापेमारी टीम को कारोबारी नहीं दे सका कोई खास जानकारी
  • खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने गोविंदपुरी छोटी मार्केट में मारा छापा 
Ghaziabad news : गाजियाबाद के मोदीनगर के गोविंदपुरी छोटी मार्केट ​स्थित एक कारोबारी के यहां छापेमारी के दौरान खाद्य सुरक्षा अ​धिकारी ने नामचीन ​कंपनियों का एक्सपायर तारीख का चॉकलेट, कोल्डड्रिंक और बिस्कुट सामान की खेप पकड़ा है। एक्सपायर स्टॉक के बारे में कारोबारी कोई जानकारी नहीं दे सका। एफएसओ ने एक्सपायर्ड खेप को प्रतिबं​​धित कर कारोबारी को नोटिस जारी किया है। मोदीनगर में बीस दिन में दूसरी बार एक्सपायर्ड सामान पकड़ा गया है।

एक्सपायर्ड सामान बाजार में बेचे जाने की जानकारी
खाद्य सुरक्षा अ​धिकारी मीरा सिंह ने बताया कि नामचीन कंपनियों का एक्सपायर्ड सामान बाजार में बेचे जाने की जानकारी मिल रही थी। एफएसओ मीरा सिंह ने गोविंदपुरी छोटी मार्केट में सचदेवा ट्रेडर्स के गोदाम और दुकान का निरीक्षण किया। दोनों स्थानों पर नामचीन कंपनियों की चॉकलेट,बिस्कुट,हेल्थ प्रोडक्ट और कोल्ड ड्रिंक की एक्सपायर्ड खेप मिली।  चार साल पहले एक्सपायर हो चुका सामान भी बरामद हुआ। आशंका जताई गई एक्सपायर सामान बाजार में बेचा जा रहा था।

मीरा सिंह ने बताया कि कारोबारी हिमांशु सचदेवा ने एक्सपायर्ड सामान के बारे में कोई संतोषजनक जबाव नहीं दिया। एफएसओ के अनुसार करीब दो लाख रूपये कीमत की कोल्ड ड्रिंक और लगभग डेढ़ लाख रूपये से अ​धिक कीमत के बिस्कुट,चॉकलेट व अन्य सामान गोदाम और दुकान पर रखा हुआ था। मीरा सिंह ने बताया कि बीती 27 अप्रैल को कार्रवाई करते हुए बाजार में बिक्री के लिए जा रही एक्सपायर्ड कोल्ड ड्रिंक की खेप पकड़ी थी। मिलावटखोरी और एक्सपायर्ड सामान बेचने वालों के ​खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Also Read