Ghaziabad Weather : बारिश से जाम हुआ गाजियाबाद शहर, सड़कों पर रेंगते रहे वाहन

UPT | गाजियाबाद का मौसम अचानक से बदल गया।

Jul 19, 2024 01:51

आरडीसी और सिहानी बस अडडे के पास वाहनों का जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया।

Short Highlights
  • आरडीसी और हापुड रोड सहित मुख्य मार्गों पर भीषण जाम
  • बारिश और जलभराव से सड़कें हुईं जलमग्न 
  • बारिश में लोगों को करना पड़ा परेशानियों का सामना 
Ghaziabad News : गुरुवार को गाजियाबाद का मौसम अचानक से बदल गया। दिन में 12 बजे मौसम में बदलाव के चलते जोरदार बारिश हुई। हालांकि बारिश शहर के अलग-अलग हिंस्सों में अलग-अलग समय पर हुई। बारिश से हुए जलभराव के चलते शहर में मुख्य मार्गों पर भीषण जाम लग गया। आरडीसी और सिहानी बस अडडे के पास वाहनों का जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया।

गाजियाबाद कचहरी के सामने वाहनों की लंबी-लंबी कतारें
पुलिस कमिश्नरेट और गाजियाबाद कचहरी के सामने वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। चंद मिनट की दूरी तय करने में वाहन चालकों को घंटों लग गए। जाम और बारिश में वाहन में बैठे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम के चलते लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वाहनों की लाइन कलक्ट्रेट के गेट तक
सबसे अधिक जाम हापुड रोड पर हाुपड चौराहे के पास लगा। हापुड चौराहे पर लगे जाम के चलते वाहनों की लाइन कलक्ट्रेट के गेट तक पहुंच गई। दोपहर बाद शुरू हुई बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है। वसुधंरा, कौशाबी, मोहननगर, मेरठ मोड, मेरठ रोड और एक्सप्रेसवे जाने वाले रोड पर वाहनों की कतारें लगी रहीं। शहर के अंदर जगह-जगह वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली। मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि अभी दो दिन तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है। रात भी हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। इसी के साथ तेज हवाएं चलेंगी।

फिर से मौसम का मिजाज बदला
बारिश से एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला है। गाजियाबाद में कई इलाकों में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। हालांकि मौसम विभाग ने गुरुवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था। इससे पहले बुधवार को उमस और गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया था। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

बारिश से दो डिग्री सेल्सियस की कमी
गुरूवार को दिन में 10 बजे के बाद से आसमान में हल्के बादल छाने शुरू हुए थे। अचानक से 12 बजे तेज बारिश शुरू हुई जो कि शाम तक जारी रही। हालांकि बारिश के बावजूद गाजियाबाद का अधि​कतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में बारिश से दो डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।  

Also Read