Ghaziabad News: चारधाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर ठगी, कंपनी के नाम एफआईआर

UPT | चारधाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर ठगी

Jul 10, 2024 08:34

महिला ने पांच लोगों के लिए हेलीकॉप्टर की बुकिंग 15 लाख रुपये में कराई थी। हेलीकॉप्टर बुकिंग कैंसिल होने पर महिला को धोखाधड़ी का पता चला है।

Short Highlights
  • शालीमार गार्डन की रहने वाली महिला ने की थी हेलीकॉप्टर बुकिंग
  • हेलीकॉप्टर बुकिंग कैसिल होने पर धोखाधड़ी का चला पता 
  • अपने रिश्तेदारों के लिए चार धाम यात्रा जाने के लिए की थी बुकिंग 
Ghaziabad News: गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र के शालीमार गार्डन की रहने वाली एक महिला से चारधाम यात्रा के नाम पर 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई। महिला ने धोखाधड़ी ​की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है। महिला ने पांच लोगों के लिए हेलीकॉप्टर की बुकिंग 15 लाख रुपये में कराई थी। हेलीकॉप्टर बुकिंग कैंसिल होने पर महिला को धोखाधड़ी का पता चला है। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मेहमान चारधाम की यात्रा के लिए आए थे
शालीमार गार्डन निवासी सुजाता सेन ने बताया कि वह टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी चलाती हैं। मई में रायपुर और नागपुर से उनके पांच मेहमान चारधाम की यात्रा के लिए आए थे। उन्होंने हेलीकॉप्टर के लिए धीरा एविएशन से बुकिंग की बात की। महिला ने पांचों मेहमानों के लिए कंपनी को 9 लाख 50 हजार रुपये का पूरा भुगतान कर दिया। आरोप है कि मेहमानों के आने के बाद कंपनी ने हेलीकॉप्टर नहीं दिया। आरोपियों ने अभद्रता की और धमकी दी। महिला ने मेहमानों के लिए पांच लाख रुपये खर्च कर केदारनाथ के लिए दूसरी एविएशन कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किया। इसके बाद जब उन्होंने धीरा के मालिक आशु चावला से बाकी बचे तीन धाम की यात्रा करवाने के लिए कहा तो उसने इसके लिए अतिरिक्त 11 लाख रुपये की डिमांड कर दी। सुजाना ने बताया कि इस दौरान मेहमानों को दूसरी जगह ट्रांसफर और उनके खर्चे में उनके करीब पांच लाख रुपये खर्च हो गए।

कंपनी के मालिको ने उनके रुपये देने से मना कर दिया
आरोपी कंपनी के मालिको ने उनके रुपये देने से मना कर दिया। इसके बाद इस मामले में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई। एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि तहरीर के आधार पर धीरा एविएशन के आशु चावला, मनु रावत और मैनेजर लवली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी।

Also Read