Ghaziabad News : हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में शेख हसीना, VVIP मूवमेंट बढ़ा

UPT | हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना सेफ हाउस में।

Aug 06, 2024 23:59

हिंडन एयरबेस पर सुरक्षा काफी कड़ी है। वहीं भारतीय वायुसेना के विमान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए हिंडन एयरबेस पर पूरी तरह से तैयार है।

Short Highlights
  • बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख  हसीना गाजियाबाद हिंडन एयरबेस पर 
  • भारत में रह रही बेटी कर सकती है शेख हसीना से मुलाकात
  • ब्रिटेन ने सुरक्षा कारणों से अभी नहीं दी अपने यहां रहने की अनुमति
Ghaziabad News : गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना इस समय सेफ हाउस में हैं। हिंडन एयरबेस पर सुरक्षा काफी कड़ी है। वहीं भारतीय वायुसेना के विमान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए हिंडन एयरबेस पर पूरी तरह से तैयार हैं। गाजियाबाद के पुलिस अधिकारियों ने हिंडन एयरबेस पहुंचकर सुरक्षा के बाहरी कवच का मौका मुआयना किया है। बता दें हिंडन एयरबेस की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से सेना के हाथ में हैं।

गाजियाबाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था
हिंडन एयरबेस के बाहर गाजियाबाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था है। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अभी गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर ही हैं। बताया जाता है कि ब्रिटेन ने सुरक्षा कारणों से अभी तक अपने यहां रहने की अनुमति शेख हसीना को नहीं दी है। हिंसा के बाद अपनी जान का खतरा देख शेख हसीना बांग्लादेश को छोड़कर भारत पहुंची थीं। जहां पर उनके प्लेन को गाजियाबाद हिंडन एयरबेस में लैंडिंग की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद से शेख हसीना अभी तक हिंडन एयरबेस पर ही सेफ हाउस में हैं। सूत्रों के अनुसार शेख हसीना की बेटी भी उनसे मुलाकात करने पहुंचीं हैं। शेख हसीना की बेटी अभी दिल्ली में ही हैं। 

यूपी पुलिस के अधिकारी हिंडन एयरबेस पहुंचे
हिंडन एयरबेस में यूपी पुलिस के अधिकारियों का भी मूंवमेंट बढ़ा है। पुलिस की दो वीवीआईपी गाड़िया एयरबेस के अंदर गई हैं। सुबह से कई काले रंग की गाड़ियां कई बार मुख्य गेट से अंदर और उसके बाद बाहर आती देखी गई हैं। बताया जाता है कि ये गाड़ियां बांग्लादेश दूतावास की हैं। 

गरुड़ कमांडो की सुरक्षा में शेख हसीना
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना से अजीत डोभाल ने मुलाकात की थी। अजीत डोभाल ने इसके बाद पीएम मोदी को पूरा अपडेट दिया है। एयरबेस पर शेख हसीना की सुरक्षा गरुड़ कमांडो कर रहे हैं। माना जा रहा है कि शेख हसीना को एयरबेस से कहीं सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा सकता है। 

हसीना को नहीं मिली क्लीयरेंस तो यात्रा अटकी
शेख हसीना के लंदन जाने की चर्चा थी। माना जा रहा था कि वो सुबह या दोपहर तक लंदर के लिए रवाना हो जाएंगी। लेकिन लंदन से शेख हसीना को क्लीयरेंस नहीं मिली है। जिस कारण से उनकी यात्रा अटक गई है। बताया जा रहा है कि उनको कहीं दूसरी जगह गुप्त स्थान पर ले जाया जाएगा। जहां पर कड़ी सुरक्षा के बीच शेख हसीना को रखा जाएगा।  

Also Read