मजदूर ने किया गरीब की बेटी का अपहरण: पांच हजार के लिए किया मासूम का अपहरण, फिरौती नहीं देने पर ले गया झांसी

UPT | Ghaziabad News

Mar 09, 2024 20:25

कृष्णा ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि उसकी 7 वर्षीय बेटी अंजलि का अपहरण उसके 45 वर्षीय पड़ोसी मदन द्वारा किया गया है

Ghaziabad News : कौशांबी थाना क्षेत्र स्थित भोवापुर के रहने वाले कृष्णा ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि उसकी 7 वर्षीय बेटी अंजलि का अपहरण उसके 45 वर्षीय पड़ोसी मदन द्वारा किया गया है। कृष्ण ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह उसकी बेटी के बदले में पांच हजार रुपये की फिरौती मांग रहा है। अपहरण की शिकायत मिलने के बाद कौशांबी थाना पुलिस ने टीम गठित कर मदन की तलाश शुरू कर दी। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए उसकी लोकेशन पता कर उसे गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। साथ ही उसके कब्जे से बच्ची को सकुशल बरामद किया गया।

यह है पूरा मामला
पकड़े गए आरोपी मदन ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह उत्तर प्रदेश के महोबा का मूल निवासी है और पिछले काफी समय से गाजियाबाद के भोवापुर में कृष्ण के पड़ोस में रह रहा था। उसने बताया कि वह मजदूरी का काम करता है और पिछले कुछ समय से उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिस कारण उसने अंजलि का अपहरण किया और बदले में वह कृष्ण से पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था।

उसने बताया कि वह अंजली को लेकर गाजियाबाद से रेल द्वारा झांसी पहुंचा। झांसी स्टेशन पर उतरने के बाद उसे लगा कि वहां की पुलिस उसकी तलाश कर रही है। शक होने पर वह वापस गाजियाबाद आने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में बैठ बिना टिकट बैठ गया और गाजियाबाद आ गया जहां उसे गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि अपहरण की सूचना मिलने के बाद इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए आरोपी मदन की लोकेशन ट्रेस की गई और उसे गिरफ्तार करने के लिए झांसी पुलिस की भी मदद ली गई। बच्ची को अपहरणकर्ता से सकुशल बरामद कर लिया गया है। साथ ही बच्ची को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

Also Read