Lakshmi Narayan Rajyog : शुक्र-बुध की युति से इन राशियों को मिलेगा लाभ, चमकेगी किस्मत

UPT | ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ता है

Oct 08, 2024 15:30

सुख, धनलाभ और प्रेम के कारक ग्रह माने जाने वाला शुक्र 13 अक्तूबर तक मूल त्रिकोण राशि तुला में रहने वाले हैं।

Short Highlights
  • 13 अक्टूबर को शुक्र तुला राशि में आ रहे
  • बुध और शुक्र की युति से राशिेयों को लाभ 
  • लक्ष्मी नारायण योग से होगा इन राशियों को लाभ 
Lakshmi Narayan Rajyog : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई भी ग्रह निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ता है। दो या दो से अधिक ग्रह किसी एक राशि में गोचर करते हैं तब ग्रहों की युति बनती है। इससे सुख, धनलाभ और प्रेम के कारक ग्रह माने जाने वाला शुक्र 13 अक्तूबर तक मूल त्रिकोण राशि तुला में रहने वाले हैं। जहां पर बुध भी इसी राशि में आएंगे। बुध 10 अक्तूबर को सुबह 11.25 मिनट पर तुला राशि में होंगे। इस तरह बुध और शुक्र की युति होने से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भोग-विलास कारक ग्रह शुक्र अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। जिसका प्रभाव राशियों पर पड़ेगा। इसके अलावा शुक्र ग्रह समय-समय पर अन्य ग्रहों के साथ युति करते हैं। जिससे कई योग को निर्माण होता है। ग्रहों के राजकुमार बुध को बोली, बुद्धि और व्यापार का कारक माना जाता है। ऐसे में बुध-शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग राशियों पर लाभ दिलाने वाले साबित हो सकते हैं। 

मेष राशि लाभ के अवसर
मेष के जातकों के लिए बुध-शुक्र की युति से बना लक्ष्मी नारायण योग लाभकारी रहेगा। लाभ के अवसर मिलेगे। मेष राशि में लक्ष्मी नारायण योग सातवें भाव में होगा। ऐसे में अपने साथी या फिर साझेदार से लाभ मिलेगा। कार्यों में सफलता के योग हैं। राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। जिससे हाथ में कोई बड़ा प्रोजेक्ट या फिर नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन और वेतन में वृद्धि का योग हैं। आर्थिक स्थिति में पहले के मुकाबले सुधारेगी। 

वृषभ राशि करियर में लाभ 
वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं। ऐसे में बुध-शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग शुभ होगा। इस राशि के जातकों के लिए छठे भाव में हो रही है। ऐसे में करियर में कोई अच्छा खासा मुकाम हासिल होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कामयाबी हासिल होगी। 

सिंह राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार 
बुध-शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग आपकी राशि में तीसरे भाव में बनेगा। ऐसे में आपको बहुत अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। नौकरी में कुछ नए अवसर आपको मिल सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार देखने को मिलेगा। इस दौरान आपके हाथ में जो भी अवसर आएंगे उसको आप जरूर पूरा करने में कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया काम दिया जा सकता है। छोटी यात्राओं का भा संयोग बन रहा है। 

Also Read