Weather Update : गाजियाबाद में गर्मी के साथ प्रदूषण से घुटेगा दम, जानें आज IMD का अपडेट

UPT | आज गाजियाबाद में मौसम का हाल।

Oct 08, 2024 08:06

प्रदूषण का स्तर भी खतरनाक स्थिति की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज मंगलवार को दिन के समय आसमान में तेज धूप निकलेगी।

Short Highlights
  • गर्मी के साथ गाजियाबाद में वायु प्रदूषण में वृद्धि
  • तापमान में अभी कमी आने के कोई संकेत नहीं 
  • वायु प्रदूषण का स्तर गाजियाबाद में 100 के पार 
Weather Update : इन दिनों गाजियाबाद में अक्टूबर माह में अप्रैल जैसी गर्मी पड़ रही है। इसी के साथ प्रदूषण का स्तर भी खतरनाक स्थिति की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज मंगलवार को दिन के समय आसमान में तेज धूप निकलेगी। लेकिन बीच में हल्के बादल छाने की संभावना है। लेकिन इस बीच बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। अभी तापमान में कमी के कोई संकेत नहीं हैं। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मंगलवार को दिन के समय हल्का तापमान बढ़ने की उम्मीद है। जिससे गर्मी और बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज मंगलवार को गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम जताई है।

आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस
गाजियाबाद का आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इसके बाद 13 अक्टूबर के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 22 और अधिकतम 34 डिग्री तक आ सकता है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 146 रहा जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है।

वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) में वृद्धि हुई
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) में वृद्धि हुई है। गाजियाबाद में सोमवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो औसत से एक डिग्री अधिक रहा था। जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो औसत से दो डिग्री अधिक रहा। 
 

Also Read