Ghaziabad News : गाजियाबाद सहित पूरे प्रदेश में 18 मई तक नहीं बन सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं मिलेगा स्लॉट

UPT | गाजियाबाद आरटीओ ऑफिस।

May 17, 2024 15:18

बता दें लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन करना हो या फिर आरटीओ ऑफिस के लिए स्लाट बुक करना हो, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस की फीस जमा करनी हो या लाइसेंस रिन्युअल, डुप्लीकेट डीएल, एड्रेस बदलना जैसे...

Short Highlights
  • सारथी पोर्टल में चल रही मेंटेनेंस के चलते समस्या
  • ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कोई भी काम नहीं हो सकेंगे
  • जिनको स्लाट मिला है उनका भी काम नहीं हो सकेगा
Ghaziabad RTO office : गाजियाबाद सहित पूरे प्रदेश भर में आज 17 मई और 18 मई को आरटीओ ऑफिस में ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी किसी भी प्रकार का कोई काम नहीं हो सकेगा। सारथी पोर्टल में चल रहे मेंटेनेंस कार्य के चलते यह समस्या आ रही है। बता दें आरटीओ ऑफिस से ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी सभी प्रकार के कार्य सारथी पोर्टल द्वारा ही होते हैं।

ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कार्य करने में सारथी पोर्टल पर परेशानी
बताया जा रहा है कि काफी समय से ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कार्य करने में सारथी पोर्टल पर परेशानी आ रही थी। जिसके लिए कई बार शासन स्तर पर भी लोगों द्वारा शिकायत की गई थी। लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। लेकिन अब सारथी पोर्टल को अपडेट करने के लिए मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते गाजियाबाद सहित प्रदेश भर में आरटीओ ऑफिस से संबंधित लर्निंग लाइसेंस से लेकर परमानेंट लाइसेंस सहित कई कार्य 18 मई तक नहीं हो सकेंगे।

ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को ऑनलाइन अप्लाई
ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों को ऑनलाइन अप्लाई करने पर स्लाट भी नहीं मिलेगा। आरटीओ ऑफिस के सारथी पोर्टल में मेंटेनेंस के चलते ये परेशानी आएंगी। बता दें लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन करना हो या फिर आरटीओ ऑफिस के लिए स्लाट बुक करना हो, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस की फीस जमा करनी हो या लाइसेंस रिन्युअल, डुप्लीकेट डीएल, एड्रेस बदलना जैसे डीएल से जुड़े सभी काम सिर्फ सारथी पोर्टल पर होते हैं। सारथी पोर्टल बंद होने के ये कार्य नहीं हो सकेंगे। एआरटीओ प्रशासन राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि मेंटेनेंस के चलते 18 मई तक सारथी पोर्टल प्रभावित रहेगा। लाइसेंस संबंधित सभी कार्य स्थगित रहेंगे। जिन आवेदकों ने स्लाट लिया होगा, उनका भी काम नहीं हो सकेगा।
 

Also Read