Ghaziabad News : धर्म छिपाकर नाबालिग से दोस्ती, फिर दुष्कर्म, सोनू और AAP पार्षद समेत तीन पर मुकदमा दर्ज

UPT | symbolic

Jul 02, 2024 01:43

आरोपी ने अपना धर्म छिपाकर पीड़िता से दोस्ती की और फिर उसका शोषण किया। यह घटना न केवल एक व्यक्ति की क्रूरता को दर्शाती है...

Ghaziabad News : गाजियाबाद में एक घटना ने समाज को झकझोर कर रख दिया है। एक किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ने अपना धर्म छिपाकर पीड़िता से दोस्ती की और फिर उसका शोषण किया। यह घटना न केवल एक व्यक्ति की क्रूरता को दर्शाती है, बल्कि समाज में व्याप्त कई गंभीर समस्याओं की ओर भी इशारा करती है।

ये भी पढ़ें : अयोध्या में बनाई गई कमेटी : राम पथ निर्माण में लापरवाही की होगी जांच , 15 दिन में सौंपेंगे रिपोर्ट

यह है पूरी घटना
टीला मोड़ क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाली एक विधवा महिला की 16 वर्षीय बेटी इस दुखद घटना का शिकार बनी। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मां और दोनों बेटियां घरों में काम करके अपना गुजारा करती थीं। इसी दौरान, सोनू नाम का एक युवक उनके घर आना-जाना शुरू कर देता है। सोनू ने अपनी पहचान छिपाकर परिवार से दोस्ती की और धीरे-धीरे किशोरी के करीब आ गया। दो साल पहले उसने किशोरी के साथ दोस्ती कर ली और फिर उसका शोषण शुरू कर दिया। जब किशोरी ने विरोध किया, तो उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे डाली। इस भय के कारण किशोरी चुप रही और आरोपी लगातार उसका शोषण करता रहा।



ऐसे हुआ मामले का खुलासा
हाल ही में, जब किशोरी को सोनू के पूरे नाम की जानकारी हुई, तो उसने विरोध किया। इस पर सोनू ने उसे फिर से धमकी दी। इसी दौरान किशोरी की तबीयत बिगड़ गई और जांच में पता चला कि वह दो महीने की गर्भवती है। यह जानकर परिवार स्तब्ध रह गया।

पुलिस की भूमिका और राजनीतिक हस्तक्षेप
जब पीड़िता की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, तो मामले में एक नया मोड़ आ गया। आम आदमी पार्टी के स्थानीय पार्षद मुस्तकीम चौधरी, जो आरोपी के साथ रहते हैं, मामले में हस्तक्षेप करने पहुंचे। आरोप है कि उन्होंने पुलिस कर्मियों के सामने ही पीड़िता को अपशब्द कहे और शिकायत वापस लेने की धमकी दी। यह घटना पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है। क्या पुलिस राजनीतिक दबाव में आकर अपना कर्तव्य भूल जाती है? क्या कानून सभी के लिए समान नहीं है?

ये भी पढे़ं : अफजाल अंसारी से लेकर अमृतपाल तक इन 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, स्पीकर चुनाव में नहीं डाल सकेंगे वोट...

पीड़िता की मां ने मांगी हिंदू संगठन से मदद
जब पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, तो पीड़िता की मां ने एक हिंदू संगठन से मदद मांगी। संगठन ने मामले को सोशल मीडिया पर उठाया और उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सोनू खान, उसकी मां और पार्षद मुस्तकीम चौधरी के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी देने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश में है।

ये भी पढ़ें : मथुरा में 25 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी ढही : दो लोगों की मौत, कई इलाकों में मलबा भरा, राहत के लिए NDRF और सेना को बुलाया

सोनू और पार्षद समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 
डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटील ने कहा, ''किशोरी की मां ने धर्म छिपाकर दोस्ती और दुष्कर्म का आरोप लगाया है। शनिवार को ही शिकायत दी थी, जिसके आधार पर सोनू और पार्षद समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सोनू को पुलिस टीम तलाश रही है। उसे गिरफ्तार कर जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।''

Also Read