Ghaziabad Lok Sabha Election : गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र में अधिक मतदाता होने पर मुरादनगर में बढ़ा एक मतदेय स्थल

UPT | गाजियाबाद कलक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह लोकसभा चुनाव संबंधी बैठक करते हुए।

Mar 18, 2024 16:01

बैठक में उपस्थित सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया गया कि दिनांक 24.01.2024 के पश्चात् विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के निरन्तर पुनरीक्षण-2024...

Short Highlights
  • निर्वाचन अधिकारी गाजियाबाद ने राजनैतिक दलों के साथ की बैठक
  • 1500 से अधिक मतदाताओं की संख्या वाले बूथों पर बनेंगे सहायक मतदेय स्थल
  • गाजियाबाद लोकसभा के मुरादनगर विधानसभा के एक बूथ में हैं 1523 मतदाता 
Ghaziabad News : गाजियाबाद कलक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी/रिटर्निंग आफिसर इन्द्र विक्रम सिंह आईएएस की अध्यक्षता में चुनाव के सम्बंध में बैठक हुई। ये बैठक भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए निर्देशों पर राजनैतिक दलों के साथ आयोजित की गई। 

सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जिन मतदेय स्थलों पर मतदाताओं की संख्या 1500 से अधिक हो गयी है। उन मतदेय स्थलों पर सहायक मतदेय स्थल बनाए जाने होंगे। इस सम्बन्ध में बैठक में उपस्थित सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया गया कि दिनांक 24.01.2024 के पश्चात् विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के निरन्तर पुनरीक्षण-2024 की अवधि के दौरान मतदाताओं से प्राप्त दावे/आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त 54-मुरादनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत मतदेय स्थल संख्या-501 में 1523 मतदाता होने के कारण निम्न विवरण के अनुसार एक सहायक मतदेय स्थल 501अ बनाया गया है।

बैठक में ये रहे उपस्थित
बैठक में मुख्य रूप से सुभाष चन्द्र शर्मा जिला अध्यक्ष प्रतिनिधि भाजपा, ओमवीर सिंह जिला महासचिव बसपा, दयाराम सैन जिलाध्यक्ष बसपा, राजन कश्यप महासचिव महानगर सपा, राजेन्द्र शर्मा जिला महासचिव कांग्रेस, फैसल हुसैन जिलाध्यक्ष सपा सहित विभाग से गम्भीर सिंह अपर जिलाधिकारी नगर, योगेन्द्र प्रताप सिंह जिला सूचना अधिकारी, सन्तसिंह वस, जिला निर्वाचन कार्यालय, मनमोहन लाल वस जिला निर्वाचन कार्यालय सहित अन्य उपस्थित रहे।

Also Read