Ghaziabad news : गाजियाबाद में 31 मार्च तक 100 करोड़ टैक्स वसूली के लिए जोनल प्रभारियों को दिया लक्ष्य

UPT | नगरायुक्त बैठक करते हुए।

Feb 20, 2024 15:25

प्रमुख सचिव नगर विकास द्वारा भी प्रशंसा की गई, बैठक के दौरान शासन द्वारा दिए गए लक्ष्य की पूर्ति के लिए नगर आयुक्त टीम को मोटिवेट करते हुए कार्य योजना बनाई गई।

Short Highlights
  • गाजियाबाद नगरायुक्त ने की सभी जोन प्रभारियों के साथ बैठक 
  •  सबसे अधिक वसुंधरा जोन को पांच करोड़ का लक्ष्य
  • सबसे कम एक करोड़ की वसूली का लक्ष्य विजय नगर जोन को 
Ghaziabad news : गाजियाबाद नगर निगम द्वारा 31 मार्च 2024 तक टैक्स वसूली को लेकर 100 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा गया है। इसको लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा टैक्स विभाग के अधिकारियों से बैठक की गई। बैठक के दौरान समस्त जोनल प्रभारी, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉक्टर संजीव, तथा सभी जोन के टैक्स सुपरिंटेंडेंट मौजूद रहे, बैठक के दौरान नगर आयुक्त द्वारा टीम की प्रशंसा करते हुए आगामी योजना तैयार की गई।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ. संजीव द्वारा बताया कि नगर आयुक्त के नेतृत्व में पिछले वर्ष के सापेक्ष इस बार बेहतर वसूली हुई है। जिसकी प्रशंसा प्रमुख सचिव नगर विकास द्वारा भी की गई, बैठक के दौरान शासन द्वारा दिए गए लक्ष्य की पूर्ति के लिए नगर आयुक्त टीम को मोटिवेट करते हुए कार्य योजना बनाई गई। जिसमें 31 मार्च तक कर वसूली को बढ़ाना है। इसको 100 करोड़ से अधिक कर वसूली की जानी है। 

फरवरी माह के बचे हुए दिनों में जोनल प्रभारियों को मिला टार्गेट
फरवरी माह के बचे हुए दिनों में उपस्थित सभी जोनल प्रभारी को अलग-अलग टारगेट दिया गया है। वसुंधरा जोन को पांच करोड़, कवि नगर को तीन करोड़ रुपये, सिटी जोन को तीन करोड़ रुपये, मोहन नगर जोन को तीन करोड़ तथा विजयनगर जोन को एक करोड़ वसूली का टारगेट दिया गया हैl

जिन क्षेत्रों में टैक्स वसूली कम उनमें चलाएंगे अभियान 
नगर आयुक्त ने बताया कि जिन क्षेत्रों में टैक्स वसूली कम है उन क्षेत्रों में टैक्स वसूली बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के लिए टीम को कहा गया है। ऐसी संपत्तियों जिन पर पुराना टैक्स लगा हुआ है उन पर मानक के अनुरूप रिव्यू करते हुए टैक्स लगाने के निर्देश दिए गए हैं। बड़े बकायेदारों से टैक्स वसूलने के लिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गाजियाबाद नगर निगम शहर हित में लगातार टैक्स वसूली पर विशेष कार्रवाई कर रहा है। जिसकी प्रशंसा शासन स्तर से की गई है। 

Also Read