UP Board Exam 2024 : अचानक बोर्ड परीक्षा केंद्र पहुंचीं मिनिस्टर मैडम, जीजीआईसी में चल रहा था कुछ ऐसा

UPT | गाजियाबाद के जीजीआईसी विजय नगर में बोर्ड परीक्षा केंद्र में छात्राओं से बात करतीं राज्यमंत्री गुलाब देवी।

Feb 24, 2024 12:07

नकल के लिए कुख्यात यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान अचानक राज्यमंत्री गुलाब देवी गाजियाबाद के एक परीक्षा केंद्र में पहुंच गईं।  परीक्षा कक्ष में पहुंचकर छात्राओं से बातचीत भी की।

Short Highlights
  •  परीक्षा केन्द्र पर बोर्ड परीक्षा शान्तिपूर्वक संचालित होने पर राज्य मन्त्री ने दी बधाई
  • अधिकारियों को दिए नकल विहीन यूपी बोर्ड परीक्षा कराने के निर्देश 
  • निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहे डीआईओएस और प्रधानाचार्य
Ghaziabad : यूपी में बोर्ड परीक्षा चल रही है। नकल के लिए कुख्यात यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान अचानक राज्यमंत्री गुलाब देवी गाजियाबाद के एक परीक्षा केंद्र में पहुंच गईं। राजकीय कन्या इन्टर कॉलेज विजयनगर में उनके पहुंचते ही सब सकते में आ गए। उन्होंने सीसीटीवी देखा तो फिर परीक्षार्थियों से बात करने पहुंच गईं। 

कौन हैं मिनिस्टर मैडम
गुलाब देवी माध्यमिक शिक्षा की स्वतंत्र प्रभार राज्य मन्त्री हैं। उनके आकस्मिक निरीक्षण की सूचना जिले के शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों को दी गई। इस दौरान राज्यमंत्री गुलाब देवी ने बोर्ड परीक्षा केंद्र में परीक्षा कक्ष में पहुंचकर छात्राओं से बातचीत भी की। उन्होंने छात्राओं से पूछा बोर्ड परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं हो रही है।  

कन्ट्रोल रूम से देखा हाल
राज्य मंत्री ने विद्यालय के कन्ट्रोल रूम में कैमरों के माध्यम से भी परीक्षा कक्षों को देखा। हर गतिविधि की निगरानी की। इस केन्द्र पर बोर्ड परीक्षा शान्तिपूर्वक, सुचितापूर्ण संचालित होती मिली। जीजीआईसी की प्रधानाचार्या डॉ. विभा चौहान और अतिरिक्त केन्द्र व्यवस्थापक मनीष कुमार से केंद्र का हाल जाना। निरीक्षण के समय जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास, स्टेटिक मजिस्ट्रेट दिव्या भी साथ रहे।

संगीत का पेपर चल रहा था
केन्द्र पर हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा चल रही थी। उपस्थिति पर्याप्त थी। मिनिस्टर मैडम के दौरे में सब ठीक मिलने का दावा किया गया। तब अधिकारियों की जान में जान आई। मैडम ने व्यवस्थाओं, साफ-सफाई और कॉलेज के गार्डन की तारीफ की तो सबने राहत की सांस ली। 

Also Read