Ghaziabad News : गाजियाबाद शहर में भारी वाहनों की नो एंट्री, दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर नहीं जा सकेंगे वाहन

UPT | कांवड़ियों के आने से शिवमय हुआ गाजियाबाद।

Jul 31, 2024 08:51

हस्पतिवार से डाक कांवड़ आने की संभावना है। हरिद्वार से ऐसी जानकारी मिली है। डाक कांवड़ की संख्या बढ़ने के बाद एक्सप्रेसवे को बंद किया जाएगा। 

Short Highlights
  • हल्के वाहनों के लिए खुला रहेगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे
  • गाजियाबाद में रात 12 बजे से दो अगस्त तक डायवर्जन लागू
  • मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था की 
Ghaziabad News : गाजियाबाद में आज से 72 घंटे के लिए भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। शहर के भीतर सिर्फ रोडवेज बसें और जरूरी सामान वाले वाहन ही आ जा सकेंगे। शहर में कांवड़ लेकर कांवड़ियों का पहुंचना शुरू हा गया है। इसके चलते पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। ये रूट डायवर्जन प्लान दो अगस्त की रात 12 बजे तक जारी रहेगा। गाजियाबाद शहर के अंदर किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी।

दूधेश्वरनाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था  
बुधवार रात से दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं जा सकेंगे। दूधेश्वरनाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। एडीसीपी यातायात पीयूष सिंह ने बताया कि चौधरी मोड़, रेलवे रोड, गऊशाला फाटक, हापुड़ तिराहा, कैलाभट्ठा, मेरठ तिराहा की ओर से दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। चौधरी मोड़ से पटेलनगर फ्लाईओवर के बीच सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है। इनके अलावा लाल कुआं से सीमापुरी के बीच ऑटो का संचालन भी बंद रहेगा।

हल्के वाहनों के लिए खुला रहेगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे हल्के वाहनों के लिए खुला रहेगा। पुलिस का कहना है कि इसे डाक कांवड़ियों के आने पर बंद किया जाएगा। बृहस्पतिवार से डाक कांवड़ आने की संभावना है। हरिद्वार से ऐसी जानकारी मिली है। डाक कांवड़ की संख्या बढ़ने के बाद एक्सप्रेसवे को बंद किया जाएगा। 

Also Read