दशहरे पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था : शहर में रूट डायवर्जन लागू, दोपहर से बंद होगा भारी वाहनों का प्रवेश

UPT | दशहरा

Oct 12, 2024 12:57

पुलिस ने रूट डायवर्जन का निर्णय लिया है, जिसके तहत दिल्ली रोड पर दोपहर से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी, हालांकि आवश्यकतानुसार समय में बदलाव किया जा सकता है...

Short Highlights
  • दशहरा को लेकर हापुड़ पुलिस सख्त
  • दोपहर के बाद भारी वाहनों पर रोक
  • रविवार को सुबह चार बजे होगा पुतला दहन
Hapur News : दशहरा पर्व के अवसर पर हापुड़ जिले में पुलिस ने सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। इस मेले को शांति से सम्पन्न कराने के लिए विशेष योजनाएं बनाई गई हैं, क्योंकि बड़ी संख्या में लोग शहर और आसपास के गांवों से यहां पहुंचते हैं। रावण का दहन रविवार सुबह होने वाला है, जिसके चलते रात भर हजारों लोग मेले के स्थल पर मौजूद रहेंगे। इस भीड़ को देखते हुए, पुलिस ने रूट डायवर्जन का निर्णय लिया है, जिसके तहत दिल्ली रोड पर दोपहर से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी, हालांकि आवश्यकतानुसार समय में बदलाव किया जा सकता है।

पुतला दहन का समय
इस साल विजयदशमी धूमधाम से मनाई जाएगी। हापुड़ रामलीला मैदान में रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले जलाने का कार्यक्रम रविवार तड़के 4 बजे होगा। गढ़ में यह कार्यक्रम रात 12 बजे, पिलखुवा में 1:30 बजे और ब्रजघाट में 2:30 बजे आयोजित किया जाएगा। पुलिस प्रशासन ने इन आयोजनों के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार रामलीला मैदान में 65 फुट ऊंचा रावण का पुतला स्थापित किया गया है, जो मेले में विशेष आकर्षण का केंद्र होगा।



दोपहर के बाद भारी वाहनों पर रोक
इस संबंध में जानकारी देते हुए यातायात प्रभारी निरीक्षक उपदेश यादव ने बताया कि मेले में भीड़ को देखते हुए, दोपहर के बाद भारी वाहनों का प्रवेश बंद किया जाएगा। मेरठ तिराहे से दिल्ली रोड पर सभी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी जाएगी। रूट डायवर्जन के लिए विभिन्न स्थानों जैसे मेरठ तिराहा, तहसील चौपला, एसएसवी चौकी, बुलंदशहर रोड फ्लाईओवर, तातापुर मोड और निजामपुर बाईपास पर पुलिस बल तैनात रहेगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि मेले में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

भीड़ को संभालने के लिए उठाया गया कदम
दरअसल, रामलीला मैदान में हर साल हजारों लोग राम और रावण के युद्ध का दृश्य देखने के लिए आते हैं। इस बार भी भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने सुरक्षा का एक सख्त योजना तैयार की है, ताकि सभी भक्त और दर्शक इस महापर्व का आनंद पूरी सुरक्षा के साथ ले सकें। जिसके चलते शहर भर में रूट डायवर्जन जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें-  सीसीएसयू में बनेगी यूपी की सबसे बड़ी लैब : 30 करोड़ की लागत से होगी तैयार, शोधार्थियों को मिलेगी राहत

Also Read