जन्माष्टमी की रात गोकशी किए जाने का मामला : खेत में मिले जानवरों के अवशेष, इलाके में तनाव

UPT | जन्माष्टमी की रात गोकशी किए जाने का मामला

Aug 27, 2024 18:43

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पूरे देश में उत्सव का माहौल था, लेकिन हापुड़ के सिंभावली थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना ने तनाव पैदा कर दिया। रात के समय एक खेत में गोवंश के अवशेष मिलने से इलाके में गुस्सा और उत्तेजना फैल गई है

Short Highlights
  • जन्माष्टमी की रात गोकशी का शक
  • ग्रामीणों में घटना के खिलाफ आक्रोश
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
Hapur News : कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पूरे देश में उत्सव का माहौल था, लेकिन हापुड़ के सिंभावली थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना ने तनाव पैदा कर दिया। रात के समय एक खेत में गोवंश के अवशेष मिलने से इलाके में गुस्सा और उत्तेजना फैल गई है। इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव फैल गया है। पुलिस के आला अधिकारी हालात को सामान्य करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला
स्थानीय लोगों ने तिगरी गांव के एक खेत में कई गोवंशों के अवशेष देखे। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, करीब एक दर्जन से अधिक पशुओं के अवशेष मौके पर पाए गए हैं, जो गोकशी के प्रतीक प्रतीत हो रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अवशेषों को कब्जे में ले लिया और जांच के लिए भेज दिया।

पुलिस कर रही जांच
हापुड़ के एडिशनल एसपी विनीत भटनागर ने इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, “हमने तिगरी गांव में पशुओं के अवशेष पाए हैं, और ऐसा प्रतीत होता है कि ये गोवंश के हैं। इस मामले में जीरो टॉलरेंस के साथ गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।”

ग्रामीणों में घटना के खिलाफ आक्रोश
घटना की खबर फैलने के बाद से ग्रामीणों में गहरा रोष देखा जा रहा है। स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि जन्माष्टमी की रात इस प्रकार की घटना को अंजाम देकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। वे पुलिस गश्त पर भी सवाल उठा रहे हैं और घटना के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस घटना ने पुलिस गश्त और इलाके की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। ग्रामीणों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जताई है और भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए बेहतर प्रबंध की आवश्यकता बताई है।

Also Read