हापुड़ में सांप की दहशत बरकरार : ग्रामीण रातभर जागकर दे रहे हैं पहरा, सर्च ऑपरेशन के बाद भी नहीं मिल रहा सुराग

UPT | हापुड़ में सांप की दहशत बरकरार

Oct 24, 2024 23:26

जिले के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के सदरपुर गांव में इन दिनों लोग डर के साए में जीने को मजबूर है। गांव में सांप ने चार दिन में 5 लोगों को अपना शिकार बना लिया है। वहीं गांव में सर्च अभियान भी चलाया गया है।

Hapur News : जिले के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के सदरपुर गांव में इन दिनों लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं। बता दें कि गांव में सांप ने चार दिन में 5 लोगों को अपना शिकार बना लिया है, जिसमें से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद गांव में दहशत इस कदर फैल गई है कि कोई अपने घर की दराजें बंद कर रहा है, तो कोई दरवाजे पर साफ-सफाई कराकर लाइट का इंतजाम करता नजर आ रहा है। यही नहीं ग्रामीण रातभर जागकर पहरा भी दे रहे हैं। वहीं गांव में सर्च अभियान भी चलाया गया मगर अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी हैं।



ये हुई घटनाएं
सांप को लेकर फैल रही दहशत को देखते हुए अधिकारियों ने गांव में दौरा कर लोगों से मामले की जानकारी ली, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों को सांप की तलाश कर पकड़ने के निर्देश दिए हैं। जहां वन विभाग की टीम ने सपेरे बुलवाकर सर्च ऑपरेशन चलवाया। मगर कई घंटो के सर्च अभियान के बावजूद भी वन विभाग की टीम सांप को नहीं पकड़ सकी।

बता दें कि गांव में रविवार की तड़के 3 बजे एक ही परिवार के तीन लोगों सांप ने डस लिया था। इसमें दो बच्चों की मौत हो गई थी, लेकिन मां की जान बचा ली गई थी। हालांकि, बाद में बच्चों के शव देख सदमें में उनकी भी मौत हो गई थी। इसके के बाद मंगलवार को इसी परिवार के पड़ोस में रहने वाले प्रवेश को सांप ने काट लिया, जिसकी उपचार के बाद जान बचा ली गई। इससे प्रवेश के परिजनों के साथ ही आसपास के लोगों में सांप का खौफ था। इसे देखते हुए लोगों ने जमीन पर लेटना बंद कर दिया। मंगलवार की रात परवेज की पत्नी ममता भी चारपाई पर सो रही थीं, लेकिन सांप ने उनके हाथ में डस लिया।

ये भी पढ़ें : नोएडा अथॉरिटी पर एनजीटी का सख्त रुख : पूर्व डीजीएम श्रीपाल भाटी तलब, झूठे हलफनामे पर होगी सुनवाई

तरह-तहर के उपाय अपना रहें
घायल को सीएचसी ले जाया गया, जहां एंटी वेनम वैक्सीन लगाकर जान बचाई गई। वहीं लगातार हो रही घटनाओं से लोगों में हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों ने घरों और दरवाजे की दराजें को बंद कराना शुरू कर दिया। इसके साथ ही सांप से बचाव के लिए तरह-तहर के उपाय किए जा रहे हैं। रातों को ग्रामीण घर के बाहर लाइट जलाकर पहरा दे रहे हैं। वन क्षेत्राधिकारी करन सिंह ने बताया कि सदरपुर में मेरठ के गेसुपुर के सपेरे कमलनाथ को बुलाया गया है। उनके साथ गांव के कई घरों में कई घंटे तक सांप की तलाश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। टीम अभी गांव में ही ठहरी हुई है। सांप किस प्रजाति का है और पांच लोगों को डसने वाला सांप एक ही या अलग-अलग इसे लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

ये भी पढ़ें : क्रॉसिंग रिपब्लिक टाउनशिप सोसायटी : उर्दू टीचर के साथ बदसलूकी, जय श्रीराम बोलने का दबाव बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Also Read