हापुड़ में लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा : दाखिल खारिज कराने के नाम कर रहा था पैसों की डिमांड, पूछताछ में जुटी टीम

UPT | हापुड़ में लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Aug 17, 2024 22:41

हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र में एक लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी लेखपाल विपिन धामा ने एक कमर्शियल भूमि का दाखिल खारिज कराने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

Hapur News : हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र में एक लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी लेखपाल विपिन धामा ने एक कमर्शियल भूमि का दाखिल खारिज कराने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। मेरठ की विजिलेंस टीम ने इस शिकायत की पुष्टि के बाद लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ा और कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह है पूरी घटना
गढ़मुक्तेश्वर के गांव डहरा रामपुर निवासी ओमवीर ने मार्च 2024 में सलारपुर निवासी सचिन से 200 वर्ग गज की कमर्शियल भूमि खरीदी थी, जिस पर 93 लाख रुपये का स्टांप लगाया गया था। ओमवीर ने जुलाई महीने में भूमि का दाखिल खारिज कराने के लिए आवेदन किया था। 12 अगस्त को हल्का लेखपाल विपिन धामा ने भूमि का दाखिल खारिज कराने के नाम पर रिश्वत की मांग की। पीड़ित ने कहा कि जुलाई से ही आरोपी लेखपाल रिश्वत की मांग कर रहा था, लेकिन 15 अगस्त को उसने 50 हजार रुपये में दाखिल खारिज करने की बात कही, जिस पर लेखपाल तैयार हो गया।



विजिलेंस की कार्रवाई
शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस टीम के प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम ने गढ़ तहसील में छापा मारा। टीम ने लेखपाल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया और उसे गढ़ कोतवाली पहुंचाया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है और कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अधिकारियों का बयान
विजिलेंस टीम के प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा ने बताया कि शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए लेखपाल को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की भ्रष्ट गतिविधियों के खिलाफ आगे भी कठोर कार्रवाई की जाएगी ताकि सरकारी तंत्र में पारदर्शिता बनी रहे और जनता को भ्रष्टाचार से निजात मिले।

Also Read