Hapur News : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम में विधायक ने दी ग्रामीणों को जानकारी

UP Times | विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम

Dec 29, 2023 16:01

हापुड़ विधानसभा क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम घुंघराला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने ग्राम वासियों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में...

Hapur News : हापुड़ विधानसभा क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम घुंघराला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने ग्राम वासियों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही कार्यक्रम में लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए गए।

ग्रामीणों को दी जानकारी
विधायक विजयपाल आढ़ती ने ग्रामीणों को बताया कि देशभर के गांवों में करोड़ों परिवारों को केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की किसी न किसी योजना का जरूर लाभ मिला है। सरकार की योजनाओं का जब यह लाभ गरीब जनता को मिलता है तो इससे उन लोगों में एक विश्वास बढ़ता है। इसके साथ ही उन लोगों में जिंदगी जीने की एक नई ताकत मिल जाती है। सरकार का पूरा प्रयास है कि हर पात्र को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। अगर किसी को कोई दिक्कत आती है तो उनसे संपर्क करें, सरकारी योजनाओं का पात्र लोगों को हर हाल में लाभ दिलाया जाएगा।

स्टॉल लगाकर दी जानकारी
कार्यक्रम में सभी विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर केंद्र सरकार पर राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया। केंद्र सरकार की जो जनमानस को लाभ पहुंचाने वाली योजनाएं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, स्कूल चलो अभियान, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मिशन शक्ति, खाद एवं रसद विभाग, पशुपालन विभाग, सखी स्वयं सहायता समूह, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, किसानों को नेयो यूरिया, सहकारिता विभाग, पोषण तश्तरी, कृषि विभाग और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है।

यह रहे मौजूद
इस अवसर पर ग्राम प्रधान दिलशाद, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित सिवाल, महिपाल, रहीस, राजेंद्र जाखड, नत्थू प्रधान, हेमंत सैनी, सचिन सिरोही, वैभव त्यागी, सहित प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

Also Read