बड़ा हादसा होने से टला : चंडी मंदिर परिसर में संचालित पाठशाला की गिरी दीवार, मचा हंगामा

UPT | तेज बारिश के बाद गिरी स्कूल की दीवार

Feb 02, 2024 16:23

चंडी मंदिर परिसर में संचालित श्री चंडी संस्कृत पाठशाला की एक कक्षा की दीवार देर रात तेज वर्षा के कारण भरभराकर गिर गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई चपेट में नहीं आया। अन्यथा जानमाल की हानि हो सकती थी। बता दें कि मंदिर परिसर में बन रहे बेसमेंट के चलते पिछले दिनों पाठशाला के कमरों की दीवार में दरार आ गई थी।

Short Highlights
  • पदाधिकारियों से की गई थी शिकायत
  • पदाधिकारियों ने दिया दीवार के निर्माण का आश्वासन
Hapur News : चंडी मंदिर परिसर में संचालित श्री चंडी संस्कृत पाठशाला की एक कक्षा की दीवार देर रात तेज वर्षा के कारण भरभराकर गिर गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई चपेट में नहीं आया, अन्यथा जानमाल की हानि हो सकती थी। बता दें कि मंदिर परिसर में बन रहे बेसमेंट के चलते पिछले दिनों पाठशाला के कमरों की दीवार में दरार आ गई थी, जिसकी शिकायत मंदिर समिति के पदाधिकारियों से की गई थी। दीवार गिरने की सूचना पर पाठशाला व मंदिर समिति के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने दीवार के निर्माण का आश्वासन दिया है, जिसके बाद मामला शांत हो सका।

एसडीएम से की गई थी शिकायत
नगर कोतवाली क्षेत्र के श्री चंडी मंदिर संस्कृत पाठशाला के प्रबंधक एडवोकेट हर्ष शर्मा ने बताया कि वर्ष 1912 में पाठशाला का निर्माण कराया गया था। पाठशाला से सटे चंडी मंदिर परिसर में समिति द्वारा बेसमेंट का निर्माण कराया जा रहा है। पाठशाला की दीवार चंडी मंदिर से सटी हुई है। निर्माण कार्य के चलते पाठशाला के कई कमरों की दीवारों में दरार पड़ गई थी। 30 जनवरी को इसकी शिकायत पाठशाला के प्रधानाचार्य ने एसडीएम सदर से की थी। इसके साथ ही चंडी मंदिर के पदाधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया था। मगर, पदाधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। 

तेज बारिश के बाद गिरी कमरे की दीवार
वहीं, तेज वर्षा के कारण पाठशाला के एक कमरे की दीवार भरभराकर गिर गई। वह पाठशाला के अन्य पदाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद चंडी मंदिर समिति के अध्यक्ष नवनीत अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। दीवार गिरने को लेकर पाठशाला व मंदिर समिति के पदाधिकारियों में काफी देर तक गहमा-गहमी चलती रही। इसके बाद मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने दीवार के निर्माण का आश्वासन दिया।

Also Read