Meerut News : घुटनों के बल कांवड़ लाए हरपाल भगत, बेटा ने उठाई 51 लीटर गंगाजली कांवड़

UPT | रामराज निवासी हरपाल भगत घुटनों के बल कांवड़ लेकर आए

Jul 26, 2024 09:51

शिव के जयकारे के साथ कांवड़िया श्रद्धा के साथ गंगाजल लेकर शिव मंदिरों की ओर बढ़ते जा रहे हैं। इन्हीं कांवडियों में एक हैं रामराज निवासी हरपाल भगत।

Short Highlights
  • दिल्ली-पौडी मार्ग से होते हुए पहुंचे मीरापुर
  • जय भोले की बोलकर मिलता था आगे बढ़ने का उत्साह
  • शिव के धाम की ओर आगे बढ़े तो बढ़ते गए भगत 
Meerut Kanwad News : इस समय हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक पूरा हाईवे और पश्चिम उत्तर प्रदेश शिवमय हो चुका है। हर ओर भगवा और शिव की गूंज है। शिवभक्त अपनी श्रद्धा के अनुसार तरह—तरह की कांवड़ लाकर शिव को प्रसन्न करने में लगे हुए हैं। उत्साह और शिव के जयकारे के साथ कांवड़िया श्रद्धा के साथ गंगाजल लेकर शिव मंदिरों की ओर बढ़ते जा रहे हैं। इन्हीं कांवडियों में एक हैं रामराज निवासी हरपाल भगत। जो इस बार घुटनों के बल कांवड़ लेकर आए हैं। हरपाल भगत के साथ उनका बेटा भी 51 लीटर गंगाजली कांवड़ लेकर आ रहा है। 

दिल्ली-पौड़ी मार्ग से होते हुए मीरापुर पहुंचे
दिल्ली-पौड़ी मार्ग से होते हुए मीरापुर पहुंचे हरपाल भगत को कांवड़ लेकर चलते देखने के लिए आसपास के सैकड़ों लोग जमा हुए। भगत कांवड़िया ने बताया कि बहुत दिन पहले वो अपने साथियों के साथ घुटनों के बल नीलकंठ गए थे। बाबा के दर्शन होने पर रास्ते की पूरी थकान खत्म हो गई। उसी दौरान उन्होंन अपने मन में संकल्प लिया था कि जब भी संयोग बनेगा तो घुटनों के बल कांवड़ लेकर आऊंगा। 

भगवान शिव प्रसन्न हुए और वो कांवड़ लेने निकल पड़े
इस बार भगवान शिव प्रसन्न हुए और वो कांवड़ लेने निकल पड़े। छह जुलाई को हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर चल रहे हैं। भगत ने बताया कि परिवार में शांति और सुख समृद्धि के लिए कांवड़ लेकर आए हैं। बहसूमा के फिरोजपुर गांव के शिव मंदिर पर जलाभिषेक करेगा। भगत ने बताया कि रास्ते में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। सब बाबा की कृपा से रास्ता कट गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने किसी भी कांवड़ शिविर में भंडारा नहीं खाया और ना ही किसी की कोई चाय पी है। उन्होंने किसी से कांवड़ सेवा भी नहीं कराई है। 

Also Read