मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण : राजनीतिक दलों को दी लोकसभा चुनाव आचार संहिता की जानकारी

UPT | लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मद्देनजर मेरठ जिलाधिकारी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए।

Mar 13, 2024 23:36

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि मतदान कार्मिकों की ट्रेनिंग काफी अहम होती है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता...

Short Highlights
  • जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक
  • चुनाव के दौरान आने वाली समस्याओं और आचार संहिता के बारे में बताया
  • विकास भवन में मास्टर ट्रेनरों को दिया गया चुनाव के लिए प्रशिक्षण
Meerut News : आज जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव आचार संहिता का पालन किए जाने के संबंध में जानकारी दी। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में राजनीतिक दल के लिए चुनाव आचार संहिता का अनुपालन किए जाने एवं चुनाव के दौरान आने वाली समस्याओं के दृष्टिगत समस्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

गतिविधियों के लिए अनुमति
बैठक में चुनाव के दौरान जनसभा, जुलूस ,रैली ,प्रचार सामग्री  वाहनपास इत्यादि गतिविधियों के लिए अनुमति सहित चुनाव आचार संहिता की बिंदुवार जानकारी दी गयी। राजनीतिक दल प्रतिनिधियों द्वारा इस संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर सुझाव प्रस्तुत किए गए । जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरूप ही कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। लोकसभा समान्य निर्वाचन के दौरान सरल एवं सुलभ व्यवस्था बनाते हुए निर्वाचन कार्यो को राजनीतिक दलों के साथ समन्वय के साथ संपन्न कराया जाएगा।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण
आज विकास भवन सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के संबंध में मास्टर ट्रेनरों को चुनाव में कार्मिकों को दी जाने वाली ट्रेनिंग के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि मतदान कार्मिकों की ट्रेनिंग काफी अहम होती है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि सभी मास्टर ट्रेनर निर्वाचन आयोग की बुकलेट का गहनता से अध्ययन कर लें। मास्टर ट्रेनरों को ईवीएम के संचालन से लेकर वीवीपैट के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की गयी। बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंगला, श्रुति शर्मा, डीडीओ अंबरीश कुमार, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह व मास्टर ट्रेनर्स उपस्थित रहे।

Also Read