Holi special train : होली पर सीटों के लिए मारामारी, मेरठ को होली स्पेशल नहीं ​मिलने से यात्री निराश

UPT | मेरठ को नहीं मिली एक भी होली स्पेशल ट्रेन।

Mar 17, 2024 12:21

ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना तो दूर वेटिंग भी नहीं बची है। लोगों के पास अब तत्काल टिकट ही एकमात्र विकल्प बचा है। लेकिन वो भी...

Short Highlights
  • वेटिंग भी हुई फुल, अब तत्काल का बचा सहारा
  • ट्रेनों में सीटों को लेकर करनी पड़ रही मारामारी
  • बिना रिजर्वेशन वालों के लिए यात्रा आसान नहीं
Meerut : होली को चंद दिन ही शेष रह गए हैं। आगामी रविवार को होली है। हर कोई होली पर्व अपने परिजनों के साथ मनाना चाहता है। ऐसे में लोग घर जाने के लिए ट्रेन में रिजर्वेशन कराने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। लेकिन ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना तो दूर वेटिंग भी नहीं बची है। लोगों के पास अब तत्काल टिकट ही एकमात्र विकल्प बचा है। लेकिन वो भी किसको मिलता है इसके बारे में भी पता नहीं है। 

इस बार लोगों को होली पर घर जाने के लिए जद्दोजेहद करनी पड़ रही है। रेलवे की ओर से होली स्पेशल ट्रेने चलाई गई हैं। लेकिन मेरठ से एक भी होली स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई है। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन में सीटों के लिए मारामारी का सामना करना पड़ेगा।

पहले से टिकट बुकिंग नहीं करने वालों के लिए यात्रा आसान नहीं
होली पर यात्रियों को घर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जिन लोगों ने पहले से टिकट बुक नहीं कराई है। उनके लिए यात्रा आसान नहीं होगी। मेरठ से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों में रिजर्वेशन सीटें कई महीने पहले से बुक हैं।
रेलवे की तरफ से मेरठ से कोई होली स्पेशल ट्रेन भी नहीं चलाई गई है। ऐसे में होली के अवसर पर प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ और कानपुर आदि शहरों में जाने वालों के निराशा हाथ लगी है। लोगों को अब बस तत्काल रिजर्वेशन टिकट के भरोसे हैं।

होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए 38 होली स्पेशल ट्रेन
होली पर सभी ट्रेन फुल हैं। रेलवे ने होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए 38 होली स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। लेकिन इनमें से एक भी मेरठ से होकर नहीं गुजरेगी। मेरठ को कोई होली स्पेशल ट्रेन नहीं मिली है। होली स्पेशन ट्रेन जो चलाई गईं हैं वो आनंद विहार, हजरत निजामुद्दीन, अंबाला, अमृतसर, फिरोजपुर से मिलेंगी। ये सभी ट्रेनें आगरा, गाजियाबाद, मुरादाबाद और सहारनपुर होकर जाएंगी। इनमें से एक भी होली स्पेशल ट्रेन ऐसी नहीं, जो मेरठ से होकर निकले। इससे मेरठ के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

मेरठ से होकर निकलने वाली इन ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं
मेरठ सिटी स्टेशन से होकर गुजरने वाली प्रतिदिन की ट्रेनों में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल, शालीमार एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, योगा एक्सप्रेस, इंदौर एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, अहमदाबाद मेल, कोच्चीवेली ऋषिकेश एक्सप्रेस, मदुरै एक्सप्रेस, लोकमान्य टर्मिनल हरिद्वार एसी स्पेशल सुपरफास्ट,  बांद्रा हरिद्वार एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस और संगम एक्सप्रेस हैं। इन सभी ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं है। अधिकांश में वेटिंग भी खत्म हो गई है। 
 

Also Read