क्रांतिधरा से ताल ठोकेंगे मोदी : लगातार तीसरी बार मेरठ से चुनावी जनसभा की शुरुआत, पूरे वेस्ट यूपी के लिए रोडमैप तैयार करने की कोशिश

UPT | 31 मार्च को पीएम मोदी मेरठ में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित।

Mar 27, 2024 09:45

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार चुनावी जनसभा की शुरूआत मेरठ से कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी 2019 लोकसभा चुनाव में इसी तरह से मेरठ से चुनावी सभा की शुरुआत...

Short Highlights
  • इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम ने की थी चुनावी जनसभा
  • पीएम के साथ रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी मंच करेंगे साझा
  • आज योगी आदित्यनाथ मेरठ और गाजियाबाद में संबोधित करेंगे प्रबुद्ध सम्मेलन
Meerut : लोकसभा चुनाव 2024 की तिथियों की घोषणा होते ही भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। लोकसभा 2024 में अपने 400 सीटों के जीत के लक्ष्य को साधने के लिए पीएम मोदी 31 मार्च को मेरठ से अपनी यूपी की पहली चुनावी जनसभा की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार चुनावी जनसभा की शुरूआत मेरठ से कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी 2019 लोकसभा चुनाव में इसी तरह से मेरठ से चुनावी सभा की शुरूआत कर चुके हैं। रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी पीएम मोदी के साथ मंच पर साथ नजर आएंगे। अपनी चुनावी जनसभा के माध्यम से पीएम मोदी जहां पश्चिम यूपी में भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे वहीं दूसरी ओर विपक्ष पर भी कड़ा प्रहार करेंगे। 

इस बार भी मोदी के चेहरे पर लोकसभा चुनाव 
लगातार ये तीसरा लोकसभा चुनाव है। जबकि भाजपा नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव मैदान में है। इसी कड़ी में 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री का चेहरा बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली रैली मेरठ में की थी। इसके बाद फिर से 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी भाजपा का चेहरा बने और मेरठ से ही चुनावी शंखनाद किया। पीएम मोदी की चुनावी जनसभा को सफल बनाने के लिए भाजपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। 

मेरठ की चुनावी जनसभा से पश्चिम उत्तर प्रदेश को साधने की कोशिश
मेरठ की इस चुनावी जनसभा से पीएम मोदी पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश यानी गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, शामली, बुलंदशहर और सहारनपुर को साधने की कोशिश करेंगे। भाजपा का रालोद के साथ गठबंधन है। बागपत और बिजनौर सीट इस बार रालोद के खाते में है। ऐसे में जयंत चौधरी भी पीएम की इस चुनावी जनसभा में शामिल होंगे। पहली बार ऐसा होगा जबकि जयंत चौधरी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। 

मोदी की जनसभा के लिए बनाई रणनीति
पीएम मोदी की जनसभा को सफल बनाने के लिए भाजपा रणनीति बनाने में जुट गई है।  मेरठ के पश्चिम क्षेत्रीय कार्यालय पर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। धर्मपाल सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी जनसभा को सफल बनाने के लिए आज से ही जुट जाए। 

सीएम योगी आज मेरठ और गाजियाबाद में 
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेरठ और गाजियाबाद में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मेरठ के सीसीएसयू सभागार में प्रबुद्ध सम्मेलन में करीब 10 हजार लोगों के जुटने की संभावना है। वहीं गाजियाबाद में नेहरू नगर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में करीब 1500 लोगों के उपस्थित होने की जानकारी है। प्रबुद्ध सम्मेलन के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। 

Also Read