Meerut News : नाम बदलकर प्रॉपर्टी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले छह गिरफ्तार

UPT | नौचंदी थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ठगी के आरोपी

Oct 27, 2024 12:15

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि पुलिस की जांच में अभी तक सामने आया कि 20 से ज्यादा ठगी की वारदात कर करोड़ों की रकम ठग चुके हैं।

Short Highlights
  • 13 युवकों का गैंग कर रहा था प्रॉपर्टी के नाम पर ठगी
  • नौचंदी थाना पुलिस ने छह लोगों को किया गिरफ्तार
  • सात आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्तर से बाहर  
Meerut News : मेरठ में नाम बदलकर प्रॉपर्टी दिलाने के नाम लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले छह लोगों को नौचंदी पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए युवकों के नाम मनोज, जसवीर, आकाश, राहुल तोमर, राजदीप और दीपक हैं। पकड़े गए छह लोगों के अलावा गिरोह के सात आरोपी फरार हैं। इन्होंने कंकरखेड़ा निवासी व्यक्ति से जमीन दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये ठगे थे। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई
नौचंदी थाने में कंकरखेड़ा के ड्रीम सिटी निवासी सतेंद्र सिंह ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया कि मुंडाली थाना क्षेत्र के समयपुर बादली निवासी जसवीर और मनोज, सिसौली गांव निवासी राहुल तोमर और आकाश, बढ़ला गांव निवासी दीपक, किठौर थाना क्षेत्र के हसनपुर कलां निवासी राजदीप, मनीष मलिक, आरके जनरल, संजय गौतम, विकास, अजय शर्मा, मनीष गोयल व अभिषेक गिरोह चलाते हैं।

प्रॉपर्टी सस्ते में दिलाने का झांसा देकर 40 लाख रुपये की ठगी
इन लोगों ने नाम बदलकर उन्हें प्रॉपर्टी सस्ते में दिलाने का झांसा देकर उनसे 40 लाख रुपये की ठगी कर ली। ये लोग खुद किसान, प्राॅपर्टी डीलर, सीए और खरीदार बनकर कोई भी जमीन का सौदा तय कर रकम ठग लेते थे। उसके बाद बैनामा कराने की डेट तय कर फरार हो जाते थे।

20 से ज्यादा ठगी की वारदात
एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि पुलिस की जांच में अभी तक सामने आया कि 20 से ज्यादा ठगी की वारदात कर करोड़ों की रकम ठग चुके हैं। इनके खिलाफ आठ मुदकमे विभिन्न जनपद में दर्ज हो चुके हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Also Read