Mirzapur News : संजय निषाद पर बड़ा आरोप, टिकट के दावेदार ने कहा- दो करोड़ की थी डिमांड...

UPT | मीडिया से बात करते टिकट की दावेदार पुष्पलता बिंद और उनके पति हरिशंकर बिंद।

Oct 26, 2024 10:59

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद पर उनकी पार्टी से टिकट के दावेदार पुष्पलता बिंद के पति हरिशंकर बिंद ने गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने मझवां विधानसभा उपचुनाव में टिकट के नाम पर डॉ. संजय निषाद पर लाखों...

Mirzapur News : निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद पर उनकी पार्टी से टिकट के दावेदार पुष्पलता बिंद के पति हरिशंकर बिंद ने गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने मझवां विधानसभा उपचुनाव में टिकट के नाम पर डॉ. संजय निषाद पर लाखों रुपये चुनाव की तैयारी में खर्च करवाने के अलावा 15 लाख रुपये नगद देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि टिकट देने के बदले में 2 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। जिले में निषाद पार्टी के लोग कार्यक्रम का खर्च, गाड़ी का खर्च और जाते जाते 20 से 50 हजार विदाई में लेकर जाते रहे। निषाद पार्टी से दावेदारी कर रह पुष्पलता बिंद का कहना है कि वह अब तक 50 लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर चुकी हैं। 

टिकट न मिलने से नाराज 
पुष्पलता बिन्द के पति ने मीडिया से कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हमारा समाज विरोध करेगा। हम भी घर घर जाकर कहेंगे कि धोखा हुआ है, आप भी इन्हें धोखा दीजिए। पुष्पलता बिंद निषाद पार्टी से टिकट की दावेदार थीं। बीजेपी ने इस सीट पर पूर्व विधायक सुचिस्मिता मौर्य को टिकट दिया है। जबकि 2022 में यह सीट एनडीए के सहयोगी निषाद पार्टी के पास थी।

दिल्ली बुलाकर पैसे लिए
उत्तर प्रदेश के 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। कल विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के अंतिम दिन था। मिर्जापुर के मझवां विधानसभा सीट पर भी उप चुनाव हो रहा है। निषाद पार्टी इस सीट पर अपनी दावेदारी कर रही थी, पर भारतीय जनता पार्टी ने यहां पर अपने पार्टी के पूर्व विधायक सुचिस्मिता मौर्य को टिकट दे दिया है। सुचिस्मिता मौर्य को टिकट मिलने और नामांकन करने से निषाद पार्टी से टिकट के दावेदारी कर रहीं पुष्पालता ने बगावत शुरू कर दी है। पुष्पलता बिंद के पति हरिशंकर बिंद ने निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि संजय निषाद टिकट देने के नाम पर मिर्जापुर से लेकर लखनऊ दिल्ली तक बुलाकर शोषण किया है। 10 लाख रुपये दिल्ली में बुलाकर नगद लिया। आवेदन शुल्क के नाम पर पांच लाख रुपये नगद लेने का आरोप लगाया है। 

समाज भी इन्हें धोखा देगा
हरिशंकर बिंद ने बताया कि जो भी कार्यक्रम मिर्जापुर में होते थे, उसके और गाड़ियों, खाने पीने तक का खर्च उठना पड़ता था। इसके साथ ही जो भी निषाद पार्टी के पदाधिकारी आते थे, 20,000 से लेकर 50,000 तक का विदाई लेकर जाते थे। 6 महीने के अंदर 50 लाख रुपये से ज्यादा कार्यक्रम और विदाई के नाम पर खर्च कर दिया गया है। टिकट फाइनल होने पर दो करोड़ रुपये की डिमांड थी। 6 महीने से बेवकूफ बनाकर जो धोखा दिया है, हमारा समाज इस चुनाव में धोखा देगा। हम भी घर-घर जाकर अपने समाज से अपील करेंगे कि इनको धोखा दीजिए। निषाद पार्टी के लोग नामांकन के आखिरी दिन तक आश्वासन देने का काम करते रहे।

Also Read