ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत : खेत की जुताई के दौरान संतुलन बिगड़ने से हुआ हादसा, पुलिस मौके पर पहुंची  

UPT | सोनभद्र

Oct 25, 2024 00:46

चोपन थाना क्षेत्र में खेत की जुताई के दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे ट्रैक्टर के नीचे दबकर चालक की मौत हो गई। घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

Sonbhadra News : चोपन थाना क्षेत्र के पटवध गांव में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। खेत जुताई के दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे ट्रैक्टर के नीचे दबकर चालक की मौत हो गई। घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ट्रैक्टर चालक की पहचान इंदर, पुत्र रमेश धरकार के रूप में हुई है, जो बैरहवा टोला, ग्राम पंचायत सलखन, चोपन थाना क्षेत्र का निवासी था। जानकारी के अनुसार, इंदर रामचंद्र का ट्रैक्टर लेकर पटवध गांव में खेत जुताई के लिए गया था। खेत की जुताई के दौरान, ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसके कारण इंदर ट्रैक्टर के नीचे दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 


पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा 
घटना की सूचना मिलते ही चोपन पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई। घटना के बाद मृतक के परिवार में शोक और मातम का माहौल है। इंदर की अचानक हुई इस मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। ग्रामीणों ने बताया कि खेत की जुताई के दौरान ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ गया था, जिससे यह हादसा हुआ। इस घटना ने पूरे गांव में सन्नाटा फैला दिया है और लोग इस दर्दनाक हादसे से बेहद दुखी हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

इस हादसे ने एक बार फिर ग्रामीण इलाकों में खेती-बाड़ी के काम में होने वाले जोखिमों की ओर ध्यान आकर्षित किया है। ट्रैक्टर चलाते समय सुरक्षा सावधानियों का पालन न करना अक्सर जानलेवा साबित होता है। ग्रामीणों ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है और प्रशासन से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने की अपील की है। 


ये भी पढ़े : फूलपुर में क्या करवट लेगी सियासत : भाजपा ने फिर पटेल परिवार पर दिखाया भरोसा, अखिलेश ने पीडीए के दम पर उतारा मुस्लिम प्रत्याशी

Also Read